Saturday, September 21, 2024

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के लिए भक्तों ने 4 साल में किए इतने अरब का दान, जानकर चौंक जाएंगे आप

लखनऊ : अयोध्या नगरी में जब से भगवान राम को भव्य मंदिर में विराजमान किया गया है, तब से देश और दुनिया भर के राम भक्तों ने अपना खजाना खोल दिया है। भगवान रामलला को इतना चढ़ावा मिला है कि मंदिर निर्माण के साथ-साथ राम मंदिर की व्यवस्थाएं भी सुचारू रूप से चलती रहेंगी. राम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, 5 अगस्त 2020 को मंदिर के भूमि पूजन के बाद से रामलला के भक्तों ने करीब 5000 करोड़ रुपये का दान दिया है. इतना ही नहीं रामलला के भक्तों ने चांदी और सोना भी दान किया है जिसे बैंकों में सुरक्षित रखा गया है.

निधि समर्पण अभियान के दौरान ही 3500 करोड़ रुपये आए

राम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, भगवान रामलला के मंदिर के भूमि पूजन का 4 साल पूरा हुआ है. इन 4 सालों की बात करें तो रामलला के भक्तों ने 2 करोड़ रुपये से ज्यादा का चढ़ावा चढ़ाया है. जिसमें से करीब 5000 करोड़ रु. निधि समर्पण अभियान के दौरान ही 3500 करोड़ रुपये आये. देश-विदेश से भगवान रामलला के भक्त अब दिल खोलकर रामलला के लिए दान कर रहे हैं. रामलला के लिए अब तक विदेश से 11 करोड़ रुपये का दान आ चुका है.

देश नहीं विदेशों से भी आ रहे खूब चढ़ावें

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का भूमि पूजन हुआ और अब भगवान रामलला अपने विशाल भवन में विराजमान हो गए हैं. मंदिर के शिलान्यास के दिन से ही राम भक्त दिल खोलकर दान कर रहे हैं. राम मंदिर ट्रस्ट ने एक अभियान भी चलाया था, जिसमें देशभर के राम भक्तों ने निधि समर्पण के जरिए 3500 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान दिया. राम मंदिर के लिए अब तक राम भक्तों द्वारा करीब 5000 करोड़ रुपये का दान दिया जा चुका है. उसी से मंदिर का निर्माण भी कराया जा रहा है। इतना ही नहीं विदेशों से भी रामभक्त खूब दान कर रहे हैं. कुछ माह पहले राम मंदिर ट्रस्ट ने विदेश में रहने वाले भक्तों के लिए दिल्ली में एक खाता खोला था, जिसमें अब तक राम भक्तों द्वारा लगभग 11 करोड़ रुपये का दान दिया गया है।

Latest news
Related news