Friday, September 20, 2024

Exposed: सीएम आवास पर महिला के आग लगाने की घटना के मास्टरमाइंड का पर्दाफाश

लखनऊ। यूपी पुलिस ने लखनऊ में सीएम आवास के पास महिला के आग लगाने के मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक आत्मदहन की कोशिश करने वाली महिला को भड़काया गया था। पुलिस ने भड़काने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है। जो उन्नाव के पुरवा इलाके का रहने वाला है।

थाने में दर्ज की शिकायत

यूपी पुलिस के मुताबिक सुनील ने सरकार की छवि धूमिल करने, पुलिस और सरकार के खिलाफ जनाक्रोश फैलाने के उद्देश्य से महिला क़ो आत्मदाह करने के लिए भड़काया था। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के पास एक महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली थी। महिला ने सुनील कुमार के कहने पर इस वारदात को अंजाम दिया था। गौतम्पल्ली पुलिस ने महिला और सुनील कुमार के खिलाफ इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। गौतम्पल्ली थाने के दरोगा बागेश कुमार की शिकायत पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 108, 49, 226, 131 और 61 के तहत गौतम्पल्ली थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

बदला लेने का मकसद

पुलिस को महिला के मोबाइल से चार मुख्य वॉइस रिकॉर्डिंग मिली हैं, जिनमें सुनील महिला को आग लगाकर मरने के लिए उकसाता और उसकी पूरी प्लानिंग बताता है। सुनील कुमार ने महिला से कहा था कि यदि तुम सीएम आवास के पास आग लगाओगी तो पूरा थाना खाली हो जाएगा। नए अधिकारी जो आएंगे वो तुम्हारे आगे-पीछे घूमेंगे। आरोपी ने उन्नाव के पुरवा थाने के पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने के लिए ऐसा किया था। स्वयं को आग लगाने वाली महिला गंभीर रूप से झुलस गई है। वह अभी भी लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

Latest news
Related news