Thursday, September 19, 2024

कन्नौज रेप मामले पर जमकर बोले अखिलेश यादव, कहा- पुलिस ने जबरन कराया अंतिम संस्कार…

लखनऊ: आज मंगलावर को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कन्नौज रेप मामले पर ट्वीट किया। उन्होंने इस मामले को लेकर यूपी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए यह दावा किया कि रेप पीड़िता द्वारा ख़ुदकुशी किए जाने के बाद उसके पिता के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

ट्वीट कर साधा निशाना

एक्स पर ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने लिखा, “‘हाथरस की बेटी’ के बाद ‘कन्नौज की बेटी’ के साथ भी नाइंसाफ़ी की कहानी दोहरायी गयी है। पिता को दुष्कर्म की शिकार बेटी के अंतिम दर्शन तक का अवसर न देना, और उनके पहुंचने से पहले ही ज़बरदस्ती अंतिम संस्कार कर देना, बेहद निंदनीय कृत्य है। “

भाजपावाले न तो परिवारवालों का महत्व समझते हैं, न ही उनका दर्द -अखिलेश

सपा सुप्रीमों अखिलेश ने आगे लिखा, “शासन-प्रशासन बताए कि ऐसा करके उसने किस बात पर पर्दा डाला है और किसको बचाया जा रहा है। भाजपावाले न तो परिवारवालों का महत्व समझते हैं, न ही उनका दर्द। भाजपा पर से जनता का विश्वास उठ गया है। इस मामले की निष्पक्ष जाँच हो और दोषियों को किसी भी हाल में न छोड़ा जाए।”

जानें पूरा मामला

रेप कांड मामले में समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के घर पहुंचा था, जहां उसके परिवार वालों से मुलाकात भी की। जहां पीड़िता के परिजनों ने बताया कि पीड़िता के पिता कही बाहर नौकरी करते हैं। उसकी मौत के बाद पुलिस ने उनके आने का इंतजार तक नहीं किया और मृतक पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया।

परिजनों ने बताया

इस दौरान सपा के नेता ने कन्नौज SP से मुलाकात की और पीड़िता को न्याय दिलाने की बात कही है। परिजनों ने कहा कि 22 जुलाई को पीड़िता स्कूल से घर वापस नहीं आई और अगले दिन उसका शव परिजनों को मिला था। उन्होंने कहा कि उसे रेप करने के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके बाद यूपी पुलिस ने उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया, जबकि उसके पिता रास्ते में ही थे।

Latest news
Related news