Tuesday, October 1, 2024

Battery Blast: 15 साल के बच्चे के हाथ में फटी फोन की बैटरी

लखनऊ। आजकल के समय में मोबाइल फोन लोगों की एक अहम जरूरत बन चुका है। मोबाइल फोन ज्यादातर लोगों के जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। फोन में बहुत सारी सुविधाएं है, जो लोगों के जीवन को काफी बेहतर और आसान बना देती है, लेकिन वही फोन अपने साथ कुछ खतरे भी लेकर आता है।

बैटरी फटने से हाथ जख्मी

फोन के कुछ फीचर इतने खतरनाक होते हैं कि आम लोगों की जान तक ले सकते हैं। ऐसे ही एक घटना सामने आई है। ये यूपी के शहर ग्रेटर नोएडा में देखने को मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के स्थानीय निवासी 15 साल के एक बच्चे के हाथ में मोबाइल फोन की बैटरी फट गई, जिसके कारण उसका हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है। ग्रेट नोएडा जहां मोबाइल की एक पुरानी बैटरी में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण एक बच्चे का हाथ बुरी तरह से घायल हो गया। मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक इस बच्चे की उम्र केवल 15 साल है। जिस मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट में हुआ, उस फोन में एक दिन पहले ही नई बैटरी लगाई गई थी।

पुरानी बैटरी के कारण हादसा

नई बैटरी लगने के बाद उसके अगले ही दिन बच्चा मोबाइल फोन की पुरानी बैटरी को कूड़े में फेंकने जा रहा था, तभी वो पुरानी बैटरी बच्चे के हाथ में फट गई। इससे बच्चे का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस घटना की कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि बच्चे के हाथ पर कितनी गहरी चोट आई है। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह बैटरी किस फोन की थी, लेकिन फटी हुई बैटरी की तस्वीर को देखने के बाद लग रहा है कि ये बैटरी किसी फीचर फोन की थी, जो शायद पुरानी होने के कारण फूल भी गई थी।

Latest news
Related news