Thursday, September 19, 2024

Brutality: गोरखपुर में कस्तूरबा बालिका विद्यालय में छात्राओं के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एक कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डन पर छात्राओं के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। आरोप है कि मानक के मुताबिक खाना न मिलने पर शिकायत कराई गई थी। शिकायत मिलने पर उन्हें बुरी तरह से पीटा गया है। कई छात्राओं के शरीर पर चोट के गहरे निशान पाए गए है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

व्यक्त किया अपना दुख

कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने इस मामले में अपना वीडियो बनाया है। वीडियो के जरिए छात्राओं ने रो-रोकर अपना8 दर्द व्यक्त किया है। जानकारी के मुताबिक पहले भी कई बार आरोपी वार्डन के खिलाफ शिकायतें मिल चुकी है। शनिवार को विडियो सामने आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुमार सिंह ने जल्दी ही जांच टीम गठित की और मामले की जांच-पड़ताल के लिए विद्यालय भेजा।

स्कूल प्रशासन पर खड़े हुए सवाल

बीएसए के मुताबिक जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। जांच टीम के विद्यालय पहुंचने के बाद स्कूल प्रशासन की व्यवस्थाओं पर कई सवाल खड़े किए गए। छात्राओं की स्थिति और वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग पर भी कार्रवाई का दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस ने भी इस मामले की जांच की है। स्थानीय पुलिस ने देर रात कस्तूरबा विद्यालय पहुंचकर छात्राओं और वार्डन से पूरे मामले की जानकारी ली।

https://twitter.com/InkhabarU/status/1820332636755427331
Latest news
Related news