Thursday, September 19, 2024

अयोध्या गैंगरेप कांड पर सियासत गरमाई, आरोपी मोईद खान के घर पर चलेगा बुलडोजर

लखनऊ : अयोध्या में 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में पीड़ित परिवार को धमकी दी गई है। आरोप है कि मामले में समझौता न करने पर पीड़ित परिवार को जान से मार दिया जाएगा। नगर पंचायत भदरसा के सपा नेता मोहम्मद राशिद पर पीड़ित परिवार को धमकाने का आरोप लगा है, जिसके बाद मामला और गरमा गया है। वहीं इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ खुद पीड़िता के परिवार से मिलने कल शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे, जहां परिजनों से मिलने पर उन्हें सांत्वना देने के साथ कहा कि आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरोपी सपा नेता के घर पर बुलडोजर पहुंच चुका है, अब थोड़ी ही देर में कार्रवाई शुरू होगी।

इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने इस मामले में आरोपी मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला कोतवाली नगर थाने में दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी रात 11:00 बजे जिला महिला हॉस्पिटल पहुंचे। जहां उसने पीड़ित परिजनों पर मामला सुलह करने का दबाव बनाया और ऐसा न करने पर धमकी दी। इस अस्पताल में पीड़िता भर्ती है।

मामले में आरोपी के दुकान पर भी छापेमारी

इस मामले में पूराकलंदर थाने के पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, अयोध्या दुष्कर्म मामले में प्रशासन भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है। खाद्य सुरक्षा उपायुक्त ने अयोध्या गैंगरेप के मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर छापा मारा है। टीम ने सपा नेता की बेकरी में बनाई जा रही सामानों को चेक किया है। मामले के मुख्य आरोपी मोईद भदरसा में A 1 बेकरी के नाम से दुकान चलाता है।

बुलडोजर चलाने की कार्रवाई

वहीं दूसरी ओर आरोपी मोईद के घर पर बुलडोजर पहुंच चुका है, चलाने की कार्रवाई थोड़ी जहि देर में शुरू होगी। आरोपी खान पर तालाब, कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का भी आरोप लगा है. 2 दिन पहले ही राजस्व विभाग ने इस मामले में जांच की थी, जिसके बाद अब बुलडोजर एक्शन लिया गया है।

कई बार किया रेप

अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज है। इस मामले में मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान है। खान ने अपने नौकर के साथ मिलकर 12 साल की बच्ची से कई बार रेप किया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्ची गर्भवती हो गई। आरोप है कि शुरुआत में पुलिस ने इस मामले में भी कार्रवाई करने से इंकार कर दी थी, लेकिन हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया।

यूपी विधानसभा में इस मामले पर चर्चाएं तेज

यूपी विधानसभा में भी इस मुद्दे पर हंगामा हुआ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को घेरा, उस पर अब तक पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया और साफ तौर पर कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Latest news
Related news