Friday, September 20, 2024

जातिवाद पर अखिलेश यादव का बयान, कहा – अंबेडकर जी की किताब जरूर पढ़े…

लखनऊ : लोकसभा में बजट पर चर्चा के बीच सत्ता पक्ष की तरफ अनुराग ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच जातिवाद पर जमकर हंगामा हुआ। वहीं इस सवाल का जवाब देते हुए विपक्ष की तरफ से सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा आप किसी की जाति नहीं पूछ सकते। इस बीच आज सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, “ये जाति का सवाल नया नहीं है, जाति का सवाल बहुत पुराना है.

एनिहिलेशन ऑफ़ कास्ट जरूर पढ़ें

अखिलेश ने आगे कहा कि जाति का सवाल जिसे जानना है, उसे अंबेडकर की लिखी हुई किताब एनिहिलेशन ऑफ़ कास्ट जरूर पढ़ना चाहिए. इनके (बीजेपी) पास क्या जाति तोड़ो आंदोलन का कोई विकल्प है। जिसको जाति को लेकर दिक्कत और परेशानी है उसे मंडल कमीशन की किताब आज ही खरीद लेनी चाहिए और प्रस्तावना पढ़नी चाहिए। अगर जाति जनगणना की मांग हो रही है तो इसमें कोई गलत नहीं है। हमारे बहुत सारे फैसले और नीतियां तभी अच्छे होंगे जब जाति जनगणना होगा।

अनुराग ठाकुर के बयान पर दिग्विजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया

लोकसभा में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा, “बदतमीजी है, उनसे यह उम्मीद नहीं थी और प्रधानमंत्री से भी उम्मीद नहीं थी कि वे उनका समर्थन करेंगे।”

भाजपा सांसद संबित पात्रा ने कहा केवल एक व्यक्ति को बुरा क्यों लगा

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा कल लोकसभा में दिए गए बयान पर बीजेपी एमपी संबित पात्रा ने कहा, “99 की संख्या और अहंकार का इतना खेल, जब अनुराग ठाकुर ने कल बिना किसी का नाम लिए बोला तो सिर्फ एक ही इंसान को बुरा क्यों लगा और उनके इशारे पर कांग्रेस के सभी सदस्य खड़े हो गए? जाति पूछने पर ऐसा व्यवहार होगा?.

Latest news
Related news