Thursday, September 19, 2024

BJP Meeting: यूपी बीजेपी की उठापटक पर दिल्ली में बैठक, कुछ भी हो सकता हैं फैसला

लखनऊ: आम चुनाव में हार के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. 14 जुलाई 2024 को लखनऊ में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसके बाद यूपी में सियासी संग्राम शुरू हो गया. वहीं प्रदेश भाजपा में मचे सियासी घमासान के बीच आज दिल्ली में नीति आयोग की बैठक के बाद भाजपा मुख्यालय में प्रदेश भाजपा नेताओं की बैठक हो रही है जिसमें सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक शिरकत कर रहे है. स्थिति संभालने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने पहले ही कह दिया है कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बीजेपी ने कहा अनुशासनहीनता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के शामिल न होने को अनुशासनहीनता बताया है। लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कई जगहों पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें दोनों डिप्टी सीएम नहीं दिखे।

भाजपा की मीटिंग शुरू

मीडिया सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ नीति आयोग की बैठक के बाद बीजेपी मुख्यालय में मुख्यमंत्रियों की परिषद की होने वाली बैठक में शामिल हुए हैं। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल है। वहीं अन्य नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। यह बैठक शनिवार और रविवार दोनों दिन होगी।

ये मंत्री हुए बैठक में शामिल

इस बैठक के लिए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई बीजेपी नेता पार्टी दफ्तर में मौजूद हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भाजपा दफ्तर में मौजूद हैं.

Latest news
Related news