Thursday, September 19, 2024

Recruitment: कावंड़ यात्रा के बाद यूपी सिपाही भर्ती होने के आसार, 60244 पदों पर होगी बहाली

लखनऊ। सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 6 महीने में दोबारा लिखित परीक्षा कराने की कार्यविधि में एक महीने की देरी हो सकती है। परीक्षा कराने की तैयारी में जुटी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की राह में कांवड़ यात्रा और बाढ़ रुकावट डाल रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि कावंड़ यात्रा समाप्त होने के बाद और बाढ़ स्थिति सामान्य होने के बाद ही लिखित परीक्षा होगी। अब अभर्थियों को सिंतबर तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

परिवहन व्यवस्था प्रभावित होने के कारण होगी देरी

बता दें कि सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा फरवरी के महीने में हुई थी। पेपर लीक होने के कारण दोबारा परीक्षा होनी थी। जिसके बाद यूपी के सीएम ने आदेश दिया की 6 महीने में दोबारा परीक्षा होनी थी। बोर्ड के अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक अगस्त माह में परीक्षा आयोजित करने की कार्यविधि में जुटे थे, हालांकि कावंड़ यात्रा की वजह से पश्चिमी यूपी के तमाम जिलों में परिवहन व्यवस्था प्रभावित होने और प्रदेश में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में बाढ़ के हालात के कारण इसमें अब देरी हो सकती है।

सितबंर में होगी परीक्षा

बता दें कि भर्ती बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों के चयन का कार्य लगभग पूरा कर लिया है। सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा बीते दिनों राज्य सरकार द्वारा बनाए गए नियमों के मुताबिक की जाएगी, ताकि गड़बड़ी की कोई संभावना न हो। सिंतबर में यूपी पुलिस के लिए दोबारा लिखित परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। जिसके लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा। जब तक बाढ़ की स्थिति भी सामान्य हो जाएगी और कावंड़ यात्रा भी पूरी हो जाएगी।

Latest news
Related news