Sunday, September 22, 2024

बहन का शव कंधे पर लेकर 5 km चला भाई, अखिलेश यादव ने स्वास्थ्य विभाग पर उठाए कई सवाल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ ने यूपी के 12 जिलों पर कहर बरपाया है। इनमें से एक लखीमपुर खीरी भी शामिल है। बाढ़ के कारण यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बाढ़ की वजह से समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण लखीमपुर खीरी में एक लड़की की मौत हो गई, जिसके बाद लड़की का भाई बहन का शव कंधे पर लेकर करीब पांच किलोमीटर तक पैदल चला। भाई ने बहन के शव को कंधे पर उठाकर रेलवे ट्रैक के जरिए अपने गांव पहुंचाया, जिसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है।

गरीबों की जान की भी कुछ कीमत होती है- अखिलेश

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, ”उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से एक दुखद समाचार मिला है कि बाढ़ के कारण समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण एक लड़की की मौत हो गई। बेबस भाई ने अपनी बहन को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन बहन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सरकार से अपेक्षा है कि बाढ़ की स्थिति में आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करे और याद रखे कि गरीबों की जान की भी कुछ कीमत होती है।”

लड़की को टाइफाइड हुआ था

दरअसल, लखीमपुर खीरी में एक 15 वर्षीय लड़की को टाइफाइड हो गया था। लड़की का इलाज चल रहा था। लेकिन जब उसकी तबियत अधिक बिगड़ी तो उसे कोई साधन नहीं मिल पाया जिससे उसकी मौत हो गई। लखीमपुर खीरी में बाढ़ का कहर जारी है। हर तरफ पानी ही पानी है। नदियां उफान पर हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कें और नाले पानी से भर गए हैं और बाढ़ की वजह से परेशनी और अधिक बढ़ गई है. रेलवे ट्रैक भी भर गया है. बाढ़ में सड़क कट गई थी. लड़की पलिया कस्बे की रहने वाली थी. जहां हर जगह बाढ़ का पानी भर गया है. ऐसे में जब उसकी जान गई तो आने-जाने का कोई माध्यम नहीं था, न सड़क और न ही रेल क्योंकि बाढ़ के कारण से ट्रैक कट गया था. ऐसे में भाई-बहन शिवानी के शव को ले जा रहे थे और पीछे मां बिलख-बिलख कर रो रही थी. दोनों भाइयों ने एक दूसरे के कंधे पर शव को उठाया और गांव महाराजनगर ले गए.

Latest news
Related news