Thursday, September 19, 2024

हाथरस में बड़ा हादसा, सत्संग में 40 से अधिक जान जाने की ख़बर, सीएम योगी ने जताया दुःख

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद से बड़ी दुःखद खबर सामने आई है. यहां एक सत्संग में पहुंचे 40 लोगों की भगदड़ के दौरान जान चली गई. इसकी पुष्टि एटा के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच जाने की वजह से यह हादसा हुआ है. जान गंवाने वाले में कुल 19 महिलाएं भी शामिल है. वहीं हादसे को लेकर सीएम योगी ने दुःख जताए हैं। साथ ही सहायता के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

हादसे को लेकर एटा के सीएमओ ने कहा

एटा के सीएमओ डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने मरने वालो की संख्या की पुष्टि की. उन्होंने कहा है कि अब तक 27 डेड बॉडी सामने आई है। जिसमें 23 महिलाएं हैं, 3 बच्चे हैं, और एक पुरुष की डेड बॉडी हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुःखद घटना है। भगवान इनकी आत्मा की शांति प्रदान करें। मिली जानकारी के मुताबिक हाथरस जनपद क़े सिकंदराराऊ थानाक्षेत्र के फुलरई गांव में चल रहे भोले बाबा क़े सत्संग में भगदड़ शुरू हो गई. इस कड़ी में वहां मौजूद अनेकों श्रद्धालुओं की जान चली गई. जान गंवाने वालों की डेड बॉडी एटा मेडीकल कॉलेज में भेजी गई है.

हाथरस जनपद क़े सिकंदराराऊ में हुआ हादसा

मामले को लेकर राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि ये भोले बाबा के सत्संग में हाथरस जनपद क़े सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गाब में हादसा हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सत्संग समापन के बाद भगदड़ से इतने भारी संख्या में लोगों की जान गई। भगदड़ में कई लोगों की जान जाने की आशंका है. सत्संग समाप्त होते ही सत्संग स्थल पर भगदड़ शुरू हुई. बाबा का सत्संग एटा-हाथरस बॉर्डर के रतीभानपुर में संचालन किया जा रहा था. कई घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने दिए आदेश

मामले पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। सीएम योगी ने हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने घायलों के समुचित उपचार के आदेश दिए हैं.

Latest news
Related news