Friday, September 20, 2024

UP By Election: यूपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, इन मंत्रियों की लगी ड्यूटी

लखनऊ : लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू है। इस बीच बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी हैं। प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में भाजपा ने अपने मंत्रियों को विधानसभा चुनाव के लिए सभी चुनावी क्षेत्रों में ड्यूटी लगाई हैं।

इन मंत्रियों का इस क्षेत्र में लगा ड्यूटी

कटेहरी- स्वतंत्र देव सिंह और आशीष पटेल
शीशामऊ- सुरेश खन्ना
मिल्कीपुर- सूर्य प्रताप शाही
करहल-जयवीर सिंह
फूलपुर- राकेश सचान
मझवां-अनिल राजभर
ग़ाज़ियाबाद- सुनील शर्मा
मीरापुर- अनिल कुमार

भाजपा और इंडिया गठबंधन में कांटे की टक्कर

बता दें कि आमचुनाव के परिणाम आने के बाद अब उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। उपचुनाव को लेकर भाजपा समेत अन्य दल तैयारी में जुट गए हैं। इस चुनाव में आमचुनाव की तरह ही भाजपा और इंडिया गठबंधन में कांटे की टक्कर होने वाली है। जिस वजह से प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है। इस चुनाव में दोनों दल अपनी इज्जत बचाने के लिए अपने -अपने मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

इन सीटों पर होगा उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. सीटों में फूलपुर, करहल,,मझवा,कुंदरकी,मीरापुर,खैर,सीसामऊ, गाजियाबाद,कटेहरी और मिल्कीपुर विधानसभा सीट शामिल है. बता दें कि इनमें से 5 विधानसभा सीटें समाजवादी पार्टी के खाते से खाली हुई हैं तो तीन सीटें बीजेपी के कोटे से खाली हुई है. इसके साथ एक सीट RLD और एक सीट निषाद पार्टी की है. यह उपचुनाव NDA और इंडिया गठबंधन के लिहाज से काफी अहम होने वाला है.

आमचुनाव के परिणाम के बाद बढ़ा मनोबल

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यूपी में सियासी पारा तेज है। आमचुनाव में सपा का अच्छा प्रदर्शन रहा है। जिसके बाद से पार्टी का मनोबल बढ़ा हुआ है। पार्टी बीजेपी को टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी में जुट गई हैं। हालांकि भाजपा भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है।

Latest news
Related news