Saturday, September 21, 2024

T20 World Cup: भारत के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर यूपी के नेताओं ने क्या दी प्रतिक्रिया, योगी ने कहा – विश्व विजेता

लखनऊ : भारत 17 साल के लंबे इंतज़ार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर 2024 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम दर्ज की. ऐसे में देश भर में कल शनिवार को आधी रात को दिवाली मनाई गई। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सहित राज्य के कई अन्य नेताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम और देशवासियों को बधाई दी. सभी नेताओं में अपने-अपने अंदाज में सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर बधाई दी हैं।

सीएम योगी समेत अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा

बता दें कि भारत के जीत के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्‍यनाथ ने शनिवार देर रात सोशल मीडिया साइट एक्स पर भारतीय टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा कि भारतीय भारत वासियों को हार्दिक बधाई. विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन! जय हिंद. वहीं अखिलेश यादव ने आज रविवार को सोशल मीडिया साइट एक्‍स पर टीम इंडिया की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि भारत क्रिकेट टीम की जीत पर देश को बधाई.

केशव प्रसाद मौर्य ने लिखी ये बातें

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया साइट एक्‍स पर अपने बधाई संदेश में कहा कि अद्भुत, अविश्वसनीय, अजेय भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्वकप के फाइनल मैच में उत्तम एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. शानदार खेल प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. देशवासियों को गौरवान्वित करने के लिए आभार व अभिनंदन.

ब्रजेश पाठक ने लिखा

उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी ‘एक्‍स’ पर लिखा कि विश्व विजयी भारत टी20 विश्व कप में ऐतिहासिक विजय पर भारतीय क्रिकेट टीम का हार्दिक अभिनंदन. देश एवं प्रदेश के सभी वासियों को हार्दिक बधाई. भारतीय टीम के अद्भुत प्रदर्शन पर आज पूरा देश गौरवान्वित है.

आकाश आनंद ने भी दी अपने अंदाज में बधाई

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्‍ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को जीत के लिए बधाई दी हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि फिर से टी-20 विश्व कप विजेता बनने पर हार्दिक बधाई. भारतीय टीम ने आईसीसी खिताब के लिये भारत का 11 साल का लंबा इंतजार खत्म करते हुए शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया.

Latest news
Related news