Friday, September 20, 2024

UP News: मनोज कुमार सिंह बने यूपी के नए मुख्य सचिव, मिश्रा को नहीं मिला मौका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का कार्यकाल आज 30 जून को समाप्त हुआ है. ऐसे में उत्तर प्रदेश को अब नए मुख्य सचिव के तौर पर मनोज कुमार मिले हैं। मिश्रा को ऐसे में चौथी बार सेवा विस्तार करने का मौका नहीं दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी मनोज सिंह ही अब नए चीफ सेक्रेटरी बनाएं गए हैं।

साल 1988 बैच के IAS अफसर

बता दें कि मनोज कुमार सिंह को यूपी के नए मुख्य सचिव बनाया गया हैं. वो साल 1988 बैच के IAS अफसर हैं, दुर्गा शंकर मिश्रा को चौथी बार इस सेवा के लिए मौका नहीं दिया गया हैं। उनकी जगह पर अब मनोज कुमार सिंह को इस सेवा के लिए जिम्मेदारी दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोज कुमार सिंह आज रविवार दोपहर में मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं.

मनोज कुमार संभल रहें इन पदों की जिम्मेदारी

इस समय में मनोज कुमार के पास आईआईडीसी, एपीसी और अपर मुख्य सचिव पंचायती राज, सीईओ यूपीडा जैसे कई अहम पदों की जिम्मेदारी है. इसके साथ भारत सरकार में सचिव पद पर तैनात अरूण सिंघल की चर्चा भी तेज है. ज्ञात हो कि दुर्गा शंकर मिश्र वर्ष 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. दिसंबर 2021 में सेवानिवृत्त होने से ठीक पहले उन्हें सेवा विस्तार देते हुए उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया था.

Latest news
Related news