Friday, September 20, 2024

यूपी: राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक मामले में टली सुनवाई, 23 मई को मिली अगली डेट

लखनऊ। राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक मामले में सुनवाई टल गयी है। दरअसल ये सुनवाई जज की अनुपलब्धता के चलते टली है। अब इस मामले को लेकर साकेत कोर्ट में अगली सुनवाई 23 मई को होगी। राजा भैया की तरफ से दाखिल तलाक याचिका पर भानवी सिंह ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा हैं।

अलग होने वाले हैं दो रियासत

बता दें कि प्रतापगढ़ की कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया अपनी पत्नी भानवी सिंह से तलाक लेने जा रहे हैं। दोनों की वर्ष1995 में शादी हुई थी और अब 28 साल पुराने इस रिश्ते को खत्म करने जा रहे हैं। राजा भैया भदरी रियासत के हैं तो वहीं भानवी बस्ती के राजघराने से संबंध रखती हैं।

कौन हैं भानवी सिंह?

10 जुलाई 1974 को जन्मी भानवी सिंह बस्ती राजघराने के कुंवर रवि प्रताप सिंह की तीसरी बेटी हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई बस्ती और लखनऊ में की है। वर्ष 1995 में भानवी सिंह की शादी भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे रघुराज प्रताप सिंह से हुई थी। राजा भैया और भानवी सिंह के चार बच्चें हैं। जिनमें दो बेटें शिवराज प्रताप सिंह और बृजराज प्रताप सिंह हैं। जबकि दो बेटियां राघवी और बृजेश्वरी सिंह हैं। बता दें कि भानवी सिंह कारोबार करती हैं। वो अपने पति से ज्यादा अमीर हैं।

Latest news
Related news