Thursday, September 19, 2024

Yogi Cabinet Meeting: आज योगी कैबिनेट की अहम बैठक, 20 से अधिक प्रस्तावों पर मिल सकती है मंजूरी

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में आज योगी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। यह बैठक सुबह 11 बजे लोकभवन में होगी। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की अध्यक्षता में यह मीटिंग होनी है। यह बैठक सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी। सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में 20 से ज्यादा प्रस्तावों पर मंजूरी मिल सकती है।

जनता से संबंधित मुद्दों पर होगी चर्चा

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में कई अहम प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। कैबिनेट में पेश किए गए प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। साथ ही सीएम योगी कई बड़े फैसले भी ले सकते है। लोकसभा के नतीजे आने के बाद सीएम योगी की बैठक का सिलसिला जारी है। इसके पहले भी सीएम योगी एक कैबिनेट बैठक हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेशभर की जनता से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चाए की जाएंगी। इस बैठक में जनता से संबंधित कई प्रस्तावों को आज मंजूरी मिल सकतही है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम योगी ने समीक्षा बैठक की थी। जिसके बाद चुनावों के दौरान जो कमियां सामने आई थी। उस पर सरकार ध्यान दें रही है और उसमे सुधार किया जा रहा है। उन कमियों को ध्यान में रखकर सरकार अपने आगे आने वाले चुनावों के लिए रणनीति बनाएगी। इस बैठक में लैंड पूल पॉलिसी पर फैसला हो सकता है।

पौधों के नि शुल्क वितरण पर मिलेगी मंजूरी

जानकारी के अनुसार शिक्षा, स्वास्थय और डिफेंस कॉरिडोर के साथ मेडिकल सुविधाओं को बेहतर करने और शिक्षा की पॉलिसी में बेहतरी लाने के लिए प्रस्ताव पेश किए जा सकते है। खबरों के मुताबिक वृक्षारोपण में मुहिम के तहत लगाए जाने वाले पौधों को सरकारी विभागों और किसानों के बीच नि शुल्क वितरण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। प्रदेश में वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत 35 करोड़ पौधों का वितरण किया जाएगा। लॉजिस्टिक कंपनियों में ज्याद क्षेत्र में लॉजिस्टिक सेंटर बनाने को लेकर मंजूरी दी जा सकती है। स्टाम्प ऐर रजिस्ट्रेशन विभाग की नई नियमावली को मंजूरी दी जाएगी। किराएदार का लीज रेंट कम करने पर भी फैसला लिया जा सकता है।

Latest news
Related news