Friday, September 20, 2024

Uttar Pradesh: महिला ने बच्चों समेत की आत्महत्या, हैरान कर देगी मौत की वजह

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक 30 वर्षीय महिला ने अपने मासूम बच्चों के साथ जहर खा कर आत्महत्या कर ली। इस घटना के पीछे की वजह जानकर आपको हैरानी होगी। महिला की पहचान मोहिनी के रूप में हुई हैं।

मायके वालों की नाराज़गी के चलते दी जान

जानकारी के मुताबिक यह मामला हमीरपुर जिले के मुस्करा थाना क्षेत्र का है। मोहिनी का विवाह उसके परिवार वालों ने 11 साल पहले किया था। परंतु मोहनी अपने पति को छोड़कर अपने प्रेमी के पास नोएडा में रहने लगी थी। मोहनी अपने ससुराल और मायके पक्ष से सारे रिश्ते खत्म कर चुकी थी। बिना शादी के प्रेमी के साथ रहते हुए उसने 2 बच्चों को ज्न्म दिया। इसके बाद अपना जीवन खुशहाली से जी रही थी। परंतु कुछ दिन पहले दोनों नातियों को मोहनी की मां घर लेकर आ गई थी। परंतु जब मोहनी ने अपने घर जाने की कोशिश की तो इसके भाई ने समाज के डर से उसको घर में घुसने से मना कर दिया। इसके बाद वह गांव में अपने पारिवारिक रिस्तेदारों के घर रहने लगी। जिसके बाद मोहनी का अपने भाई के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो गया। इस विवाद के बाद मोहनी अपने दोनों बेटों के साथ गांव से मुस्करा कस्बे चली गई और बैंक ऑफ बड़ौदा के पास जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोहनी और उसके दोनों बेटो के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है और मौत का असली कारण का पता लगा रही है। इस मामले में पुलिस का कहना कि मोहनी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करती थी। पुलिस का कहना है कि शायद मोहनी को पैसों की भी जरूरत थी, इसी कारण से वह क आयी थी। जिसके बाद उसने अपने बच्चों समेत जहर खा लिया और आत्महत्या कर ली।

Latest news
Related news