Thursday, September 19, 2024

UP News: ग्रेनो वेस्ट की एक लिफ्ट में फंसा परिवार, करता रहा मदद की गुहार

लखनऊ। ग्रेनों वेस्ट के पंचशील हाईनिश सोसायटी की लिफ्ट में एक परिवार करीबन आधे घंटे तक फंसा रहा। परिवार ने लोगों से मदद के लिए गुहार भी लगाई। प्रदेश में लिफ्ट की फंसने की घटना को लेकर लिफ्ट एक्ट बनाया गया था। लेकिन इसका भी कोई असर नहीं दिख रहा है। लिफ्ट एक्ट बनने के बाद भी लिफ्ट खराबी का मामला थमते नहीं दिख रहा है। लोग भीषण गर्मी से वैसे ही परेशान है। आए दिन एसी के फटने व वाहनों के जलने की खबरें लगातार सुनाई दें रही है। इसके अलावा भीषण गर्मी के कारण अब लिफ्ट में लोगों के फंसने की घटना भी सामने आ रही हैं।

स्थानीय लोगों की सहायता से बाहर निकाला

पंचशील हाईनिश सोसायटी में एक परिवार लिफ्ट में करीबन आधे घंटे तक फंसा रहा। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। ग्रेनो वेस्ट की पंचशील सोसाटी में लिफ्ट खराब होने के कारण लिफ्ट अचानक से बंद हो गई। जिसमे पंचशील सोसायटी का एक परिवार लिफ्ट में फंस गया। वह लिफ्ट से सोसायटी के लोगों से मदद की गुहार लगाने लगे। जिसके बाद सोसायटी के स्थानीय लोग चिल्लाने की आवाज सुनकर लिफ्ट के पास पहुंचे। स्थानीय लोगों ने परिवार को निकालने व लिफ्ट का दरवाजा खोलने के लिए अलग-अलग तरह के औजार का इस्तेमाल किया। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। प्रदेश में लिफ्ट में लोगों की अटकने की घटना को लेकर लिफ्ट एक्ट बनाया गया था जिसके बाद भी लिफ्ट खराबी के मामले थमते नजर नहीं आ रहे है।

लिफ्ट के रखरखाव में बरती गई लापरवाही

सोसायटी के स्थानीय लोगों का आरोप है कि सोसायटी प्रबंधन लिफ्ट के रखरखाव में लापरवाही बरत रही है। हर महीने मेंटनेंस के नाम पर मोटा शुल्क लिया जाता है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं मिलता। मेंटनेंस टीम द्वारा जनरेटर भी शुरू किया गया है, लेकिन लाइट आने के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुलता। यदि देर रात लाइट जाने के कारण कोई व्यक्ति लिफ्ट में अटक जाता है तो उसे बचाने के लिए लिफ्ट मैन भी सोसायटी में नहीं है। बिल्डर के खराब मेंटनेंस के चलते सोसायटी के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं।

Latest news
Related news