Friday, September 20, 2024

जारी हुआ पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, मोदी बोले- अब तो मां गंगा ने मुझे…

लखनऊ : आज मंगलवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे है। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की है। साथ ही पीएम ने स्वयं सहायता समूह की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र भी दिए हैं। इसके बाद वो विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान शिव का दर्शन-पूजन करेंगे। इस दौरान वो गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

जनसंबोधन की शुरुआत बनारस आइल हईं से

बता दें कि जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज पहली बार जीत के बाद बनारस आइल हईं। काशी के जनता के हमार प्रणाम। बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से काशी वासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान बनने का अवसर मिला। काशी के लोगों ने मुझे तीसरी बार प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है। साथ ही कहा कि अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है।

मैं आपका ऋणी हूं- पीएम मोदी

संबोधन करते हुए पीएम ने कहा कि मैं आपका ऋणी हूं। साथियों भारत में 18वीं लोकसभा के लिए हुआ यह चुनाव भारत के लोकतंत्र की विशालता को, भारत के लोकतंत्र के समर्थक को, भारत के लोकतंत्र की व्यापकता को, भारत के लोकतंत्र की जड़ों की गहराई को दुनिया के सामने पूरे समर्थ के साथ प्रस्तुत करता है। इस चुनाव में देश के 64 करोड़ से अधिक लोगों ने वोट डाला है। पूरी दुनिया में इससे बड़ा चुनाव कहीं और नहीं होता है, जहां इतनी बड़ी संख्या में लोग वोटिंग में हिस्सा लेते।

जी 7 को लेकर कहा

काशी की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जी 7 के सारे वोटर्स को मिला दें तो भी भारत के वोटर की संख्या उनसे डेढ़ गुना अधिक है यूरोप के तमाम देशों को जोड़ दें यूरोपीय यूनियन के सारे वोटर्स को जोड़ दें तो भी भारत के मतदाताओं की संख्या उनसे ढाई गुना अधिक है।

Latest news
Related news