Thursday, September 19, 2024

UP News: अतीक के परिवार को लगेगा बड़ा झटका, पुलिस कुर्की की कर रही है तैयारी

लखनऊ। उमेश पाल हत्याकांड के करीब(UP News) सवा साल से फरार माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन की संपत्ति जल्द ही जब्त कर ली जाएगी। इसकी तैयारी पुलिस ने तेज कर दी हैं। शाहगंज इलाके में स्थित अतीक की जमीन की कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है। इस प्रापर्टी को जब्त किए जाने के बाद अतीक के परिवार और उसके गैंग को बड़ा झटका लगने की बात सामने आ रही है।

अतीक की संपत्ति की कीमत करोड़ों में

अतीक गैंग की बेनामी संपत्ति का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन जिराफ’ चलाया था। इसी दौरान पता चला था कि माफिया अतीक अहमद ने शाहगंज स्थित बंगाली होटल पर कब्जा जमाया हुआ था। इसके बाद जानकारी थी कि अतीक ने शाहगंज में बीवी शाइस्ता परवीन के नाम कीमती जमीन खरीदी थी। जिस वक्त जमीन को लिया गया था, उस वक्त उसकी कीमत काफी कम थी, मगर आज के समय में जमीन की कीमत बाजारू कीमत करोड़ों रुपये जताई गई है। हटवा में अशरफ की पत्नी जैनब के घर को भी ढहाने की बात कही जा रही है। बताया दें कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर अशरफ के ससुराल वालों ने कब्जा कर लिया था और उसके बाद मकान बनवाया गया । लेकिन उसका नक्शा प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा पास नहीं करवाया गया।

संपत्ति जब्ती के मामले में तैयारी शुरू

अतीक की बेनामी संपत्ति करोड़ो में है। जिसको जब्त करने की तैयारी पुलिस कर रही है। संपत्ति के जब्त होने के बाद अतीक की पत्नी और उसकी गैंग को बड़ा झटका लग सकता है। मौत के बाद भी माफिया अतीक अहमद की अवैध और बेनामी संपत्तियों पर पुलिस के एक्शन की तैयारी शुरू की जाएगी । सूत्रों के मुताबिक कि माफिया के अवैध साम्राज्य को पूरी तरह खत्म करने की मुहिम पर काम किया जा रहा है।

Latest news
Related news