Sunday, September 22, 2024

Agra: मोबाइल नंबर पोर्ट कराया… अपराधियों ने जारी करा लिया क्रेडिट कार्ड, 5.60 लाख रुपये की हो गई ठगी

लखनऊ:आगरा के केदार नगर में रहने वाले कमल लाखों की ठगी का शिकार हो गए दरअसल, उनके खाते से 5.60 लाख रुपये की ठगी हो गई। क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर मोबाइल नंबर पोर्ट कर वारदात को अंजाम दिया गया।
कमल ने पुलिस को बताया कि क्रेडिट कार्ड बनाने के बहाने आरोपी घर आया। मोबाइल मांगा और नंबर पोर्ट कर लिया। दो दिन बाद दूसरी सिम जारी कराया। उस SIM से 5.60 लाख लिमिट का क्रेडिट कार्ड जारी करा लिया।

कमल ने पुलिस को बताया कि वह मोबाइल शॉप संचालक हैं। 28 मई को उनके पास एयू बैंक से क्रेडिट कार्ड के लिए फोन आया। क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए उन्होंने फोन करने वाले शख्स ऋषभ को घर बुलाया। घर आकर ऋषभ ने उनका मोबाइल मांगा। मोबाइल देते ही उसने पानी पिलाने के लिए कहा। वह पानी लेने गया, तब तक उसके मोबाइल से पोर्ट कोड के माध्यम से मैसेज कर दिया। दो दिन बाद नंबर किसी और के पास पहुंच गया। उस मोबाइल नंबर से पहले एयू बैंक का क्रेडिट कार्ड बनाया। जिससे 5.60 लाख रुपये की ठगी हो चुकी है। कमल ने बताया कि आरोपी ने मोबाइल नंबर से दूसरा क्रेडिट कार्ड भी जारी करा लिया है। उसने बताया कि वह शिकायत लेकर पहले शाहगंज थाने गया। पुलिस ने सुनवाई नहीं की। फिर साइबर क्राइम सेल पुलिस लाइन में शिकायत दर्ज कराई। लेकिन, दो दिन चक्कर काटने के बाद भी पुलिस ने तत्परता नहीं दिखाई।

Latest news
Related news