Sunday, September 22, 2024

Akhilesh Yadav: अखिलेश देंगे इस्तीफा, बोले- बीजेपी को मिला वोट उनका नहीं, बल्कि घपलेबाजी है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024 Result) में बड़ी जीत मिली है. समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर जीत अपने नाम की. पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद भी कन्नौज सीट से चुनावी मैदान में थे. जहां उन्होंने ने जीत दर्ज की है. जिसके चलते अब वे करहल विधानसभा से इस्तीफा देंगे.दरअसल, आज राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नए निर्वाचित सांसदों की बैठक हुई. जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसद समेत बैठक में रामगोपाल, शिवपाल यादव, डिंपल और पार्टी के सीनियर लीडर्स मौजूद थे। बैठक में अखिलेश यादव का संसदीय दल का नेता चुना गया।

भाजपा को मिला वोट उनका नहीं, बल्कि घपलेबाजी है- अखिलेश यादव

बता दें कि अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे. वहीं वह कन्नौज से वो लोकसभा में प्रतिनिधित्व जारी रखेंगे.उन्हें SP के संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नए निर्वाचित सांसदों की बैठक हुई. जिसमें अखिलेश यादव ने नसीहत दी की अब सकारात्मक राजनीति का समय है और जनादेश का सम्मान करते हुए जनता की उम्मीदों के मुताबिक काम करें.

लोकसभा में उठाएंगे जनता की आवाज-यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि “बहुत सारे ऐसे साथी हैं जिन्हें धांधली के कारण उन्हें सर्टिफिकेट नहीं मिला, उन्हें भी बधाई देता हूं, SP पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, समाजवादियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है. हम लोकसभा में जनता के लिए संघर्ष करेंगे.”

Latest news
Related news