Sunday, September 22, 2024

CWC Meeting: कांग्रेस कार्य समिति की बैठक खत्म, नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग पर कुछ नहीं बोले राहुल

CWC Meeting: CWC की बैठक आज यानी शनिवार को दिल्ली में हो रही है. बैठक में CONGRESS 18वीं लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन पर चर्चा कर रही है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी समेत संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और अन्य सदस्य हिस्सा ले रहे हैं। गौरतलब है कि कार्यसमिति की बैठक के बाद आज शाम कांग्रेस संसदीय दल की बैठक भी होने वाली है. संसदीय दल की बैठक में लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्य और राज्यसभा के सदस्य शामिल हुए। गौरतलब है कि 18वीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 99 सीट जीती हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट हासिल की थी।

पार्टी नेताओं ने की राहुल को संसदीय दल का नेता बनाने की मांग

इधर सीडब्लूसी की बैठक से पहले ही कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को संसदीय दल का नेता बनाने की मांग शुरू कर दी है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा है कि हर बार चुनाव के बाद हमारी कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी CWC बैठक करती है और स्थिति की समीक्षा करती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह 5वां कार्यकाल है। वह एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं. सभी नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी को संसदीय दल का नेता होना चाहिए.

आगे आएं राहुल गांधी- राजा वारिंग

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने आए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि हमारी मांग रही है कि राहुल गांधी आगे आएं और सब कुछ संभालें। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम निर्णय नेतृत्व को लेना है. राहुल गांधी को खुद फैसला करना है. इस दौरान उन्होंने BJP और NDA पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को शपथ नहीं लेना चाहिए. राजा वारिंग ने कहा कि नरेंद्र मोदी 400 पार की बात कर रहे थे, लेकिन वो पूरा नहीं हुआ. उन्होंने यह भी कहा कि अगर वो नरेंद्र मोदी की जगह होते तो शायद शपथ नहीं लेते.

राहुल के नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

सीडब्लूसी की बैठक से पहले राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग को लेकर दिल्ली में राहुल-प्रियंका सेना के अध्यक्ष जगदीश शर्मा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए। सदन में नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी ही खड़े हो सकते हैं. वहीं CONGRESS नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि सब कुछ पार्टी आलाकमान की ओर से निर्धारित किया जाएगा। पूरे देश की मांग है कि राहुल गांधी विपक्ष के मुख्य नेता के रूप में सामने आएं. यह पद उपयुक्त है और वह एक भूमिका निभाएंगे. वहीं मीडिया ने जब राहुल गांधी से नेता प्रतिपक्ष बनने पर सवाल पूछा तो वह इस सवाल बचते नजर आए।

Latest news
Related news