Thursday, September 19, 2024

Moradabad News: अवैध शराब की बिक्री पर दबिश देने गई पुलिस की टीम को बंधक बनाकर पीटा, मामला दर्ज

लखनऊ। यूपी के मुरादाबाद (Moradabad News) में अवैध शराब की सूचना पर दबिश देने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटने की खबर सामने आई है। यही नहीं इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इस वजह से पुलिस की बड़ी फज़ीहत हो रही है। जानकारी के मुताबिक, यह मामला पाकबड़ा थाना इलाके का है जहां 6 पुलिस वाले अवैध शराब की सूचना मिलने पर दबिश देने एक गांव में गये थे। इनमें से 2 पुलिस वाले बिना वर्दी के टीम में शामिल थे। ऐसे में पुलिस वाले जिस घर में दबिश देने गए थे उस परिवार के लोगों ने इन्हें पकड़ लिया और बंधक बना लिया।

पुलिस फोर्स ने छुड़ाया

ऐसे में यहां वर्दी पहने हुए 4 पुलिस वाले तो किसी तरह जान बचा कर भाग निकले, लेकिन बिना वर्दी वाले पुलिस वालों को परिवार वालों ने पकड़ कर खूब पीटा और जख्मी कर दिया। वहीं इसकी सूचना मिलने पर थाने से भारी पुलिस फोर्स पहुंची तब जाकर किसी तरह से बंधक पुलिसवालों को छुड़ाया जा सका। बंधक बनाए गए पुलिसवालों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

वहीं मुरादाबाद (Moradabad News) के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने जानकारी दी कि बताया की पुलिस की एक टीम अवैध शराब की जानकारी पर दबिश देने गई थी। जिसमें 2 पुलिस वाले बिना वर्दी के थे और 4 पुलिस वाले वर्दी में थे। यहां पुलिस टीम को बंधक बना लिया गया था और उन्हें छुड़ा कर इस मामले में मुकादमा दर्ज किया गया है। साथ ही इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस पर किया गया पथराव

बताया गया है कि मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना इलाके में अवैध शराब की सूचना पर दबिश मारने पहुंची पुलिस को बंधक बनाकर जमकर पिटाई कर लहूलुहान कर दिया गया। साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया गया और इस घटना में दो सिपाही घायल हो गए। यही नहीं सूचना पर सबसे पहले एंटी रोमियो टीम बचाने के लिए पहुंची तो उन पर भी हमला हुआ जिस में महिला पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। इसकी वजह से अफरा-तफरी का माहौल बना रहा और सूचना पर थाना प्रभारी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बंधक पुलिस वालों को छुड़ाया गया।

अवैध शराब की बिक्री कि मिली थी सूचना

दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक पाकबड़ा थाना क्षेत्र के नंगला बनवीर गांव निवासी बाबू सिंह के घर पर अवैध शराब की बिक्री की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद दारोगा लोकेश कुमार, सिपाही विक्रांत सारण, परवीन कुमार सहित 6 पुलिस वालों की पूरी टीम गुरुवार की दोपहर में नंगला बनवीर गांव बाबू सिंह के घर शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची थी। यहां पुलिस के घर पहुंचते ही बाबू सिंह के परिजनों ने दारोगा लोकेश कुमार, सिपाही विक्रांत सारण और परवीन कुमार को घर बंधक बना लिया। जिसके बाद परिजनों ने तीनों की जमकर धुनाई की और दोनों सिपाहियों विक्रांत सारण और परवीन कुमार को लहूलुहान कर दिया। इस दौरान दारोगा लोकेश कुमार अपनी जान बचकर मौके से भाग निकले।

बता दें कि दारोगा लोकेश को मामूली खरोंच आई और दारोगा लोकेश कुमार ने तत्काल थाना प्रभारी को सूचना दी। जिसके बाद सबसे पहले पहुंची एंटी रोमियो की पुलिस टीम पर भी पथराव किया गया, इस दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। वहीं सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल सिपाहियों विक्रांत सारण और परवीन कुमार को दिल्ली रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया और उसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

बाबू सिंह के परिवार वालों ने लगाया आरोप

इस घटना के बाद बाबू सिंह के परिवार का आरोप है कि आए दिन पुलिस वाले घर आकर उत्पीड़न करते थे। इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। साथ ही घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किर दिया। फिलहाल इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest news
Related news