Friday, September 20, 2024

Aligarh: 124 ईंट भट्ठों पर अब CBI कोर्ट में चलेगा मुकदमा, एनजीटी ने 11 अवैध भट्ठों से मांगा जवाब

लखनऊ। अलीगढ़ में नियम विरुद्ध संचालित 124 ईंट भट्ठों पर अब CBI कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा। इसकी संस्तुति की गई है। इन्हीं में से 11 ईंट भट्ठों को लेकर एनजीटी ने जिला प्रशासन से जवाब मांगा है कि नियम विरुद्ध इनका संचालन कैसे होता रहा।

एनजीटी नियमों के विपरीत चल रहे भट्ठों को लेकर लगातार कार्रवाई के आदेश दे रहा है। इस क्रम में अब तक 200 ईंट भट्ठों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसमें 124 ईंट भट्ठों का केस CBI कोर्ट में चलाने के लिए मुख्यालय को संस्तुति की गई है। मुख्यालय से संस्तुति होने के बाद केस सीबीआई कोर्ट में चलेगा। इसी क्रम में 11 ईंट भट्ठों को लेकर एनजीटी ने जवाब मांगा है। यह भट्ठे तहसील कोल और अतरौली में संचालित हैं।

एनजीटी ने चताई नराजगी

जिला प्रशासन, क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मुख्यालय के सचिव से इन 11 ईंट भट्ठों को लेकर जवाब तलब किया गया है। एनजीटी ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि ये भट्ठे अवैध थे तो इनका संचालन कैसे हो रहा है? इनको NOC कैसे दी गई..? 27 मई को यह जवाब तलब किया गया है। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी राधेश्याम का कहना है कि अब तक 124 ईंट भट्ठों के अवैध संचालन पर केस सीबीआई कोर्ट में चलाने को संस्तुति की गई है। करीब 200 ईंट भट्ठों के खिलाफ कार्रवाई कर बंद कराया गया है।

Latest news
Related news