Friday, September 20, 2024

LS Polls: HELLO… मैं वाराणसी DM ऑफिस से बोल रहा हूं, मतदान करने आ रहे हैं न..

लखनऊ। हैलो मैं बनारस डीएम कार्यालय से बोल रहा हूं। आप मतदान करने आ रहे हैं न, यह आपका अधिकार है। 1 जून को मतदान है। बता दें कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनूठी पहल की गई है। वाराणसी से बाहर रहने वाले मतदाताओं को फोन किया जा रहा है। अब तक करीब 2 लाख मतदाताओं को फोन किया जा चुका है।

मतदाताओं से की जा रही है अपील

सीडीओ हिमांशु नागपाल ने बताया कि मुंबई, नोएडा, दिल्ली, बंगलूरू, आगरा, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद समेत अन्य शहरों में रहने वाले मतदाताओं को कॉल किया जा रहा है। बताया कि पचास हजार से अधिक लोगों ने हां कर दिया है और आश्वासन दिया है कि वह आएंगे। ऐसे लोगों को दोबारा भी फोन कर याद दिलाया जा रहा है। कहा कि कोई लक्ष्य नहीं रखा गया है, हमारा प्रयास हर बूथ पर हर मतदाता मतदान करने पहुंचे। हम मतदाता को बूथ पर बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएं।

11 लाख अभिभावकों के करा चुके हस्ताक्षर

सीडीओ ने बताया कि स्कूलों से संपर्क कर बच्चों के माध्यम से माता-पिता का शपथ पत्र भरवाया गया है। उन्होंने हर हाल में मतदान की बात कही है। ऐसे करीब 11 लाख शपथ पत्र जिला प्रशासन के पास है। ऐसे लोगों को सम्मानित भी किया गया है। 120 से अधिक अपार्टमेंट में टीम ने संपर्क किया है। वहां से दिक्कत यह आती है हमेशा कि तरह उन्हें बूथ का पता नहीं होता है। उन्हें बूथ नंबर बताया जा रहा है।

गर्भवती, बुजुर्ग को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

गर्भवती व बुजुर्ग वोटर्स को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से एक पास जारी किया जा चुका है। वह मतदान केंद्र पर जाकर बिना लाइन में लगे मतदान कर सकेंगे। इसी तरह की सुविधा दिव्यांगों के लिए की गई है। वृद्ध, गर्भवती और दिव्यांगों के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था भी की गई है। उन्हें घर से लेने और छोड़ने जाएंगे।

Latest news
Related news