Friday, October 25, 2024

मिर्जापुर में बोले PM मोदी, ‘इंडी अलांयस वाले SC-ST-OBC का आरक्षण लूटना चाहते हैं’ अखिलेश पर भी प्रहार

लखनऊ। पीएम मोदी आज (रविवार) मिर्जापुर पहुंचे जहा उन्होंने विपक्षी गठबंधन यानी ‘इंडिया अलांयस को साम्प्रदायिक और जातिवादी बताते हुए दावा किया कि उसने मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलने का फैसला कर लिया है। PM ने कहा, “कानून व्यवस्था और SP पार्टी का छत्तीस का आंकड़ा है। जो आतंकी पकड़े जाते थे, उनको भी ये SP वाले छोड़ देते थे। जो पुलिस अफसर इसमें आनाकानी करता था, सपा सरकार उसे सस्पेंड कर देती थी। इन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था।

अनुप्रिया पटेल के समर्थन के लिए पहुंचे मोदी

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को यहां मड़िहान रोड पर बरकछा कलां में मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक अपना दल की उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राबर्ट्सगंज की कैंडिडेट रिंकी कोल के समर्थन में आयोजित एक संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस वोट बैंक के लिए समर्पित है जबकि मोदी गरीबों और पिछड़ों के अधिकारों के लिए समर्पित है।

विपक्ष पर किया प्रहार

मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने ‘इंडिया’ गठबंधन के लोगों को पहचान लिया है। ये लोग कट्टर साम्प्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी उनकी सरकार बनेगी, वे इस आधार पर फैसला लेंगे। उन्होंने ‘इंडिया’ गठबंधन द्वारा पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने के संदर्भ में कहा कि छोटा-सा भी घर बनाना होता है तो बार-बार मिस्‍त्री नहीं बदलते।

PM मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि छह फेज के चुनाव के बाद देश ने तीसरी बार BJP- RJD की बहुत मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्‍यों बनाया, इसका सीधा कारण नेकनीयत, नेक नीतियां और राष्ट्र प्रथम व राष्ट्र निष्ठा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग राजनीति को समझने में बड़े माहिर हैं, यहां गांव का बच्‍चा भी राजनीति समझ जाता है। कोई समझदार कभी डूबने वाली कंपनी का शेयर नहीं खरीदेगा। जो डूब रहे हैं, उसे कोई वोट देगा क्‍या, जब पता है कि ये डूब रहे तो वोट डालने की गलती कौन करेगा। सामान्य आदमी वोट उसे देगा, जिसकी सरकार बनना तय है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी रैली को संबोधित किया। मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में सातवें चरण के चुनाव के तहत एक जून को मतदान होगा और चार जून को मतगणना होगी।

Latest news
Related news