Friday, October 25, 2024

Shahjahanpur : बस और डंपर की भीषण भिड़ंत, 11 श्रद्धालुओं की मौत और 25 घायल

लखनऊ। खुटार-गोला रोड पर शनिवार रात भीषण सड़क हादसा हुआ जहा पर ढाबे के बाहर खड़ी वाल्वो बस और डंपर में भिड़ंत हो गई। जिस कारण बजरी लदा डंपर बस के ऊपर ही पलट गया। हादसे के दौरान बस में बैठे 11 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल है। घायलों को खुटार सीएचसी लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

दर्शन करने जा रहे थे श्रद्दालु

सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र के गांव बड़ा जटहा और छोटा जटहा के रहने वाले करीब 80 लोग पूर्णागिरी दर्शन के लिए वॉल्वो बस से शनिवार रात निकले थे। खुटार-गोला मार्ग पर कस्बे के पास एक ढाबे में खाना खाने के लिए बस रुकी। बस से उतरकर कुछ लोग खाना खाने चले गए जबकि कई लोग अंदर बैठे रहे। रात करीब 10:30 बजे खुटार से गोला की ओर जा रहे बजरी लदे डंपर ने किनारे BUS में जोरदार टक्कर मारी।

डंपर में भरी बजरी भी BUS के अंदर भर गई। हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किए। क्रेन की सहायता से ट्रक को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। बस से बजरी हटाते हुए घायलों को बाहर निकाला गया। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है। दो दर्जन के आसपास लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी ले जाया गया। सूचना पर डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा रात करीब 12:45 पर मौके पर पहुंच गए। बचाव कार्य का जायजा लिया। अजय, छुटकी सहित सात शव सीएचसी पर लाए गए हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाई जा रहीं केदारी की पत्नी सोमवती की रास्ते में मौत हो गई है। दो शव मौके पर रखे थे। अन्य कई घायलों की हालत भी काफी गंभीर है।

इन लोगों की हुई मौत

डंपर की टक्कर से बस सवार यात्रियों में सीतापुर के थाना कमलापुर के गांव बड़ा जटहा निवासी सोमवती, अजीत, प्रमोद कुमार, शिवशंकर, मीना देवी, सुमन, आदित्य सहित दस लोगों की मौत हुई है। जब्कि घायलों में सोनावती, रितिक पुत्र अनिल , वीरेंद्र, सुशील, अवंतिका, अमित, अजय, बालकिशन, शिवरानी, बिट्टू, आदित्य, विजय कुमार, रामू, विजय, महारानी, विकास आदि को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

Latest news
Related news