Friday, October 25, 2024

UP: छठे फेज के मतदान के लिए डेढ़ लाख सुरक्षाकर्मी तैनात, शहरों को भी दिया गया अतिरिक्त पुलिस बल

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के छठे फेज का मतदान शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने के लिए डेढ़ लाख से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें 8,840 निरीक्षक व उपनिरीक्षक, 68,191 मुख्य आरक्षी व आरक्षी, 48,901 होमगार्ड, 49 कंपनी पीएसी और 229 सीएपीएफ को तैनात किया गया है। इसके अलावा फोर्स मल्टीप्लायर के रूप में 18,862 ग्राम चौकीदार और 443 पीआरडी जवान भी तैनात किए गए हैं।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया

DGP प्रशांत कुमार ने बताया कि इसके अलावा सभी जिलों में 230 कंपनी पीएसी बल, 8 कंपनी यूपीएसएसएफ, 3 कंपनी एसडीआरएफ, राजपत्रित अधिकारी और अन्य पुलिस बल कानून-व्यवस्था व अन्य सुरक्षा ड्यूटी के लिए तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नेपाल सीमा पर सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती और बलरामपुर में 31 बैरियर लगाकर लगातार चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा चुनाव से संबंधित जिलों में 545 बैरियर और पूरे प्रदेश में 1,730 बैरियर के जरिए जांच-पड़ताल की जा रही है। वहीं, सोशल मीडिया टीमों को भी सक्रिय रखा गया है।

यहा होंगे मतदान

बता दें कि आज शनिवार (25 मई) को यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. यूपी में छठे फेज में सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, फूलपुर, डुमरियागंज, श्रावस्ती, बस्ती, आजमगढ़, जौनपुर, लालगंज, संत कबीर नगर, मछलीशहर व भदोही सीट के लिए मतदान शुरू है. छठे फेज में यूपी की कई लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं.

Latest news
Related news