Friday, September 20, 2024

Deoria News: देवरिया में दारोगा ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला, अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

लखनऊ। यूपी के देवरिया जिले (Deoria News) से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बरहज थाना क्षेत्र के सतराव चौराहे पर दारोगा वीरेंद्र कुशवाहा ने भरे बाजार में दद्दन यादव नामक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। जिसके बाद मंगलवार को इलाज के दौरान दद्दन यादव की मौत हो गई। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, देवरिया (Deoria News) के बरहज थाना क्षेत्र के सतराव गांव का रहने वाला दद्दन यादव (30 वर्ष) मजदूरी करता था। उसका ग्राम प्रधान के घर भी आना जाना था। जानकारी के अनुसार, दारोगा वीरेंद्र कुशवाहा मनबढ़ किस्म का है और सतराव पुलिस चौकी का इंचार्ज है। वीरेंद्र कुशवाहा पर आरोप है कि वह लोगों का बिना किसी बात के चालान काट देता था। कुछ दिन पहले ही उसने ग्राम प्रधान के बेटे की गाड़ी का चालान काट दिया था, जिसको लेकर बाद में बहस भी हुई थी। ऐसे में प्रधान के बेटे के साथ दद्दन का भी उठना बैठना था, तो दरोगा कि दद्दन से पहले किसी बात को लेकर कहा सुनी हुई थी।

बताया गया कि इसी सब के चलते दारोगा वीरेंद्र कुशवाहा खुन्नस में था। बीते सोमवार शाम करीब 4 बजे उसने सतराव चौराहे पर भरे बाजार में बेरहमी से दद्दन यादव की लाठी डंडे से पिटाई कर दी। इससे दद्दन को खून की उल्टी भी होने लगी। इसके बाद परिजन उसे बरहज अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज देवरिया रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसने मंगलवार की शाम दम तोड़ दिया। इस घटना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया।

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

वहीं इस घटना को लेकर सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के राज में पुलिस प्रशासन के अंदर कुछ भ्रष्ट लोगों को ऐसा लगने लगा है कि वो कुछ भी अवैधानिक करेंगे तो उनके भाजपाई आका उनको बचा लेंगे। चुनावों में जनता इस गलतफहमी को दूर कर रही है। सरेआम अत्याचार, जनता से जानलेवा मारपीट, हिरासत में मौत, झूठे एन्काउंटर, बढ़ती वसूली जैसे मुद्दों ने भाजपा के काल में पुलिस को बेलगाम बना दिया है। देवरिया की दोषी पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो और मृतक के परिवार को कम-से-कम 5 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाए।

क्या बोली पुलिस?

दूसरी तरफ जब चौकी इंचार्ज ने बेरहमी से युवक की पिटाई की तो स्थानीय लोगों ने अपना आपा खो दिया और दारोगा को दौड़ा दिया। यही नहीं ग्रामीणों ने आरोपी दारोगा की बुलेट बाइक भी फूंक दी और उसकी कार के साथ तोड़फोड़ की। हालांकि इसके कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। फिलहाल आरोपी दरोगा फरार है।

इस संबंध में देवरिया (Deoria News) के एसपी संकल्प शर्मा ने कहा, यह बरहज थाना क्षेत्र के अंतर्गत सतराव गांव का मामला है। यहां एक व्यक्ति जिसकी उम्र 30 वर्ष है दद्दन यादव उसकी जिला अस्पताल में मृत्यु हुई है। परिजनों का आरोप है कि सब इंस्पेक्टर द्वारा युवक की पिटाई की गई है, जिससे उसकी मृत्यु हुई। इस संबंध में परिजनों द्वारा तहरीर दी जा रही है। साथ ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news