Thursday, September 19, 2024

Biggest Conference: वाराणसी में पीएम मोदी का संवाद, मौजूद होंगी 25 हजार से अधिक महिला

लखनऊ: देश में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। इस बीच आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। बता दें कि यह पहली बार होगा जब किसी पॉलिटिकल पार्टी की सभा में इतनी बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद होंगी। आज मंगलवार शाम करीब 5:30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी डॉ. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नारीशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस समारोह में 25 हजार से अधिक महिलाएं मौजूद होंगी। इस कार्यक्रम की अहम बात यह है कि इसमें संचालन, मंच, व्यवस्था समेत सभी जिम्मेदारियां महिलाएं ही करेंगी।

1909 पोलिंग बूथों से महिलाओं की हिस्सेदारी

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के सभी 1909 पोलिंग बूथों से महिलाओं की हिस्सेदारी पार्टी की तरफ से निश्चित की गई है। बता दें कि महिला वोटर्स पर शुरू से ही अधिक ध्यान केंद्रित बनाई हुई है। पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटें मिर्जापुर, आजमगढ़, लालगंज, चंदौली, राबर्ट्सगंज, गाजीपुर, घोसी, भदोही, वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, बलिया और सलेमपुर। यहां अगले चरण में मतदान होने हैं। इन सीटों पर महिला वोटर्स की संख्या एक करोड़ 56 लाख 345 है।

पंडाल में दिखेगा मिनी भारत

इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी इन सभी महिला वोटर्स को संदेश देंगे। साथ ही अलग-अलग क्षेत्र में कार्य कर रहीं महिलाओं, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से प्रधानमंत्री मोदी संवाद करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव करने, मंच संचालन, व्यवस्था समेत संपूर्ण जिम्मेदारी महिलाएं निभाएंगी। इस दौरान पंडाल में मिनी भारत का दृश्य दिखाई देगा।

Latest news
Related news