Thursday, September 19, 2024

पांचवें फेज में अमेठी, रायबरेली समेत इन VIP सीटों पर रहेगी नजर

लखनऊ। प्रदेश में कल पांचवे फेज की वोटिंग होनी है। 5वें चरण के लिए प्रचार प्रसार थम गया है। 20 मई को होने वाले इस चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोटिंग होनी है. इनमें हाई-प्रोफाइल अमेठी और रायबरेली सीटें भी शामिल हैं, जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं

रायबरेली पर सबकी नजर

राहुल गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे है वही अमेठी की सीट कांग्रेस वापस से अपने खेमे में लाना चाहती है. रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी से दिनेश प्रताप सिंह इंडिया अलांयस से राहुल गांधी बसपा से ठाकुर प्रसाद यादव मैदान में हैं.

अमेठी पर सबकी नजर

अमेठी में BJP ने स्मृति इरानी, इंडिया गठबंधन ने केएल शर्मा ,बसपा ने नन्‍हें चौहान को चुनावी मैदान में उतारा है. गोंडा में BJP से कीर्तिवर्धन सिंह, इंडिया गठबंधन से श्रेया वर्मा, बसपा से सौरभ कुमार मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ की सीट पर भी लड़ाई

लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में है। बीजेपी ने राजनाथ सिंह को टिकट दिया है, इंडिया अलांयस से रविदास मेहरोत्रा, BSP से सरवर मलिक मैदान में हैं. मोहनलालगंज में बीजेपी ने कौशल किशोर, इंडिया गठबंधन ने आरके चौधरी वहीं बसपा की तरफ से मनोज प्रधान उम्मीदवार है. कौशाम्बी में बीजेपी ने विनोद सोनकर, इंडिया गठबंधन से पुष्‍पेंद्र सरोज, बसपा ने शुभ नारायण को टिकट दिया है.

इन VIP सीटों पर रहेगी नजर

लोकसभा चुनाव के पांचवें फेज के लिए शनिवार को प्रचार थम गया है. 20 मई को होने वाले इस चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोटिंग होनी है. इनमें हाई-प्रोफाइल अमेठी और रायबरेली सीटें भी शामिल हैं, जहां से क्रमश: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान होना है, जिनमें कौशांबी, मोहनलालगंज, फतेहपुर, लखनऊ, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, कैसरगंज, बाराबंकी, फैजाबाद (अयोध्या), जालौन, हमीरपुर, झांसी, और बांदा शामिल हैं.

Latest news
Related news