Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता का दावा, अमेठी से स्मृति ईरानी के वापसी का टिकट बुक

लखनऊ। अमेठी संसदीय सीट को लेकर राजनीति गर्म है. बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बड़े नेताओं की ताबड़तोड़ जनसभाएं चल रही हैं। इस सबके बीच कांग्रेस के पूर्व MLC दीपक सिंह ने सोशल मीडिया पर एक ट्रेन टिकट साझा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी का वापसी का टिकट कट चुका है.

पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने X पर किया पोस्ट

अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर दीपक सिंह ने पोस्ट करते हुए लिखा, “जनता ने स्मृति ईरानी जी की अमेठी से वापसी का टिकट बुक कर दिया है। ट्रेन से इसलिए बुक किया है, क्योंकि उन्होंने अमेठी की कई रेलगाड़ी (ट्रेन) बंद करवाई हैं. TRAIN से सफर में स्मृति जी को उनकी गलतियों, अमेठी के अपमान और यहां से छीने गए विकास के कामों को लोग एहसास कराएंगे.

जरूर हो रही है विदाई- कांग्रेस नेता

उन्होंने आगे लिखा कि, आपकी अमेठी से विदाई जरूर हो रही है, लेकिन आप हमारी स्मृति में रहेंगी, क्योंकि अमेठी में फिर से विकास शुरू होगा, देश और दुनिया में फिर से अमेठी का सम्मान बढ़ेगा, यहां के लोगों को छुट्टा जानवरों और महंगाई से निजात मिलेगी।

गौरतलब है कि अमेठी में कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के खिलाफ किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतारा है। एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने अमेठी पहुंच कर कहा था कि वो अमेठी के थे और रहेंगे। हालांकि वो रायबरेली से चुनावी मैदान में हैं। लेकिन बीते 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़े थे। तब उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने हार का सामना करना पड़ा था. इस चुनाव में स्मृति ईरानी ने करीब 55,000 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने के कारण यहां किशोरी लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. अब इस सीट पर 20 मई को वोटिंग होगी.

Latest news
Related news