Friday, September 20, 2024

Akhilesh Yadav: राजा भैया को लेकर बोले अखिलेश, जो लोग हमारा साथ देना चाहते हैं उनका स्वागत है

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है और पांचवे चरण की तैयारी चल रही है। लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर दिन कोई न कोई बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, इस समय जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सॉफ्ट दिखाई दे रहे हैं। अखिलेश ने राजा भैया को लेकर कहा कि ये लड़ाई बड़ी है जो लोग हमारा साथ देना चाहते हैं उनका स्वागत है।

देश मनमर्जी वालों से नहीं चलेगा- अखिलेश

वहीं सपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को लेकर कहा कि उनका और हमारा गठबंधन एक सीट का है, वह हमारे साथ हैं। इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की मनमर्जी सरकार को संविधान के समर्थन वाले लोग हराने वाले हैं। देश मन-मर्जी वालों से नहीं चलेगा। अब देश का एक-एक नागरिक मन की बात नहीं, संविधान की बात सुनना चाहता है। संविधान बचाने के लिए हमारे बहुजन लोगों को हमारे साथ आना चाहिए।

राजा भैया के लिए सॉफ्ट क्यों नजर आ रहे अखिलेश?

गौरतलब है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के राजा भैया पर सॉफ्ट नजर आने का कारण ये है कि उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने से साफ मना कर दिया है। राजा भैया ने ऐलान कर दिया कि इस लोकसभा चुनाव में वह किसी भी दल को समर्थन नहीं देंगे, हालांकि उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को खुद के उपर ही छोड़ दिया है। अब पार्टी कार्यकर्ता अपने विवेक के अनुसार किसी भी पार्टी के साथ जा सकते हैं। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि राजा भैया के इस दांव से बीजेपी का कौशांबी और प्रतापगढ़ में खेल बिगड़ सकता है।

Latest news
Related news