Wednesday, October 23, 2024

UP Lok Sabha Election: मतदान केंद्र पर फफक कर रो पड़े BJP नेता, फिर किया ऐसा काम की बन गए अनूठी मिसाल

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में चौथे चरण (UP Lok Sabha Election) की वोटिंग जारी है। इसमें प्रदेश की 13 लोकसभा सीटें शाहजहांपुर सुरक्षित, मिश्रिख सुरक्षित, उन्नाव, फर्रुखाबाद, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई सुरक्षित, इटावा सुरक्षित, बहराइच सुरक्षित, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर लोकसभा सीटें और ददरौल विधानसभा उप चुनाव शामिल है। जिसमें 130 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला वोटर्स करेंगे। मतदान के दौरान कानपुर एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने सभी मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा।

भाई के निधन की खबर से ठिठक गए वरिष्ठ नेता

दरअसल, कई दशकों से संघ से जुड़े वरिष्ठ भाजपा नेता 59 वर्षीय बनारसी लाल मिश्र सुबह 6 बजे घर से मतदान (UP Lok Sabha Election) करने के लिए साइकिल पर निकले थे। इस दौरान वो मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे। बनारसी लाल मिश्र अकबरपुर लोकसभा संसदीय सीट के अंतर्गत वोटर (मतदाता) हैं। सुबह वो रामकृष्ण नगर स्थित आरके मिशन स्कूल के गेट पर पहुंचे ही थे कि उनके चचेरे भाई श्रीनिवास पहुंचे और उन्होंने बनारसी लाल को उनके सगे बड़े भाई करुणा शंकर मिश्र के अचानक देहांत की सूचना दी।

वैसे तो सामान्य तौर पर कोई भी व्यक्ति ऐसी खबर सुनकर वापस घर की तरफ लौट पड़ता है लेकिन बनारसी लाल जी ने जो किया उसे जानने के बाद हर कोई हैरान रहा गया। जानकारी के अनुसार, पहले तो बनारसी लाल अपने भाई के निधन की खबर सुनकर फफक पड़े लेकिन इसके बाद एक कर्तव्यनिष्ठ और जागरुक मतदाता का परिचय देते हुए उन्होंने मतदान किया और उसके बाद ही घर के लिए रवाना हुए।

बन चुके हैं प्रथम मतदाता

ऐसे में दुखद खबर मिलने के बाद भी बनारसी लाल ने मतदाता (UP Lok Sabha Election) के तौर पर अपनी जिम्मेदारी का परिचय दिया और मतदान केंद्र के भीतर चले गए, जहां उन्होंने मतदान किया। इसके बाद वह बड़े भाई के अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए। बनारसी लाल के वाकये को जिसने भी सुना उसने उसने इस घटनाक्रम को एक अनूठी मिसाल कहा। बता दें कि साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में बनारसी लाल मिश्र को आरके मिशन स्थित मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान करने वाले ‘प्रथम मतदाता’ का प्रमाण पत्र भी प्राप्त है।

Latest news
Related news