Friday, September 20, 2024

प्रदेश में फिर करवट लेने वाला है मौसम, श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर समेत 16 जिलों में आंधी का अलर्ट

लखनऊ: प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। बीते कई दिनों से प्रदेश की जनता को भीषण गर्मी से राहत मिल रही थी, वहीं अब आने वाले दिनों में फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। साथ ही हीट वेव (लू) चलने के आसार भी जताए गए है। सोमवार को चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी समेत 16 शहरों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।

आधी चलने की चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो 13 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। साथ ही पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। सोमवार को श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, गोंडा और सिद्धार्थ नगर जिले में बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है।

हीट वेव का अलर्ट

इसके साथ ही गोंडा, मिर्जापुर, बलरामपुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही आंधी चलने की भी संभावना है। वहीं, 14 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। ऐसे ही 15 मई को भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं दिन में तेज धूप भी निकल सकती है। इसके अलावा 16 और 17 मई को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार है। 16 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं हीट वेव चल सकती है।

Latest news
Related news