Friday, October 25, 2024

‘किसानों का कर्ज होगा माफ… आटा के साथ डाटा भी मिलेगा मुफ्त, MSP के कानूनी अधिकार पर अखिलेश का बड़ा एलान

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। पार्टिया वार-पलटवार करती नजर आ रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रमईपुर में आयोजित जनसभा में कहा कि जो लोग विकसित भारत और देश को विश्व गुरु बनाने का सपना दिखा रहे हैं, उन्होंने हमारे किसानों को बर्बाद कर दिया है।

अखिलेश यादव बोले-

हम भरोसा दिलाते हैं कि गठबंधन (इन्डिया) की सरकार आने पर न केवल किसानों को MSP का कानूनी अधिकार देंगे, बल्कि बैंकों से लिया गया कर्ज भी माफ किया जाएगा। भाजपा सरकार 10 साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर सकती है, तो हम भी किसानों का कर्ज माफ करेंगे। सपा प्रमुख मंगलवार को अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के गठबंधन प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महंगाई ने हर वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस से लेकर बाइक तक महंगी हैं। भाजपा को इस बढ़ती महंगाई का हिसाब जनता वोट की ताकत से देगी। BJP ने कोरोना काल में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी चंदा वसूल लिया।

आटा के साथ डाटा भी देंगे फ्री: अखिलेश

कानपुर के अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के रमईपुर में जनसभा करने पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमने युवाओं को पढ़ाई के लिए LAPTOP दिए जो आज तक चल रहे हैं। BJP ने इसे छोटा कर दिया। जब मोबाइल कंपनियों ने सिम लॉन्च किए तो डाटा फ्री था लेकिन भाजपा सरकार में इसका भी पैसा पड़ता है।
हमारी सरकार के समय राशन में नमक, रिफाइंड, चने की दाल मिलती थी जिसे बंद कर दिया गया। बड़े शहरों में लोग गुणवत्तापूर्ण बंद आटा खा रहे हैं लेकिन हमारी सरकार आएगी तो आटा के साथ डाटा भी फ्री देंगे। क्योंकि आज कल सोशल मीडिया का जमाना है और छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए डाटा भी चाहिए।

पत्रकारों से की चर्चा

इस बीच उन्होंने पत्रकार से चर्चा करते हुए कहा में कहा कि वह युवाओं को आरक्षण के साथ नौकरी भी देंगे। इस दौरान ग्रामीण अध्यक्ष मुनींद्र शुक्ला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ग्रामीण अमित पांडेय, कानपुर नगर सपा शहर जिलाध्यक्ष फजल महमूद, कॉमेडियन राजीव निगम, ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष रघुनाथ यादव, आर्य नगर विधायक अमिताभ बाजपेई, पूर्व विधायक सतीश निगम, पूर्व विधायक जयराम सिंह यादव, राष्ट्रीय सचिव अर्पणा जैन, वीरसेन यादव आदि मौजूद रहे।

Latest news
Related news