Friday, September 20, 2024

आकाश आनंद को पद से हटाए जाने पर Akhilesh Yadav ने दी प्रतिक्रिया, बोले बाज़ी बसपा के हाथ से…

लखनऊ। देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है। इस बीच उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। बता दें कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से हटा दिया है। मायावती ने आकाश आनंद को पिछले साल दिसंबर में ही अपना उत्तराधिकारी बनाया था। हालांकि अब उन्हें इस पद से हटाने का खुलासा खुद बसपा सुप्रीमो ने किया है। अब उनके इस फैसले पर सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बसपा ने अपने संगठन में बड़े बदलाव का जो भी क़दम उठाया है वो उनकी पार्टी का आंतरिक विषय है। दरअसल इसके पीछे असली कारण ये है कि बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है क्योंकि बसपा के अधिकांश परंपरागत समर्थक भी इस बार संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को ही वोट दे रहे हैं। इस बात को बसपा अपने संगठन की विफलता के रूप में ले रही है। इसीलिए उनका शीर्ष नेतृत्व संगठन में इतना बड़ा फेर-बदल कर रहा है लेकिन अब बाज़ी बसपा के हाथ से निकल चुकी है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगे कहा कि सच तो ये है कि जब बसपा का प्रभाव क्षेत्र होते हुए भी पिछले तीन चरणों में उनकी एक भी सीट नहीं आ रही है तो फिर बाकी के चार चरणों में तो कोई संभावना बचती ही नहीं है। ऐसे में हम सभी वोटरों से अपील करते हैं कि आप अपना वोट ख़राब न करें और जो बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी के संविधान को बचाने के लिए सामने से लड़ रहे हैं, इंडिया गठबंधन के उन प्रत्याशियों को वोट देकर जिताएं और संविधान के संग, आरक्षण भी बचाएं। इसीलिए आग्रह है कि संविधान, आरक्षण और अपना मान-सम्मान बचाना है तो अपना वोट सपा को दें या जहाँ इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी हो वहां डालकर संविधान और आरक्षण विरोधी भाजपा को हराएं।

आकाश आनंद की रैलियां कैंसिल

बता दें कि बीएसपी चीफ मायावती ने आकाश आनंद की सभी रैलियां कैंसिल कर दी हैं। आकाश आनंद की लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 सभाएं लगाई गई थी लेकिन वह केवल 16 सभा ही कर सके। वहीं 28 अप्रैल को आकाश आनंद की सीतापुर के बाद लखनऊ के मोहनलालगंज, हरदोई में जनसभा थी। इसके अलावा उनकी पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई रैलियां प्रस्तावित थी जिसमे सुल्तानपुर, श्रावस्ती,कुशीनगर , रॉबर्ट्सगंज, गोंडा शामिल थे। साथ ही बताया जा रहा है कि सीतापुर की जनसभा के बाद आकाश आनंद के कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। आकाश आनंद की कई जनसभा मायावती के साथ भी प्रस्तावित थी,
लेकिन उन्हें भी अब कैंसिल कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अब मायावती उन ये सभी रैलियां खुद करेंगी।

Latest news
Related news