Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे फेज की वोटिंग शुरू, PM की अपील- रिकॉर्ड वोटिंग करें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान जारी है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू है। शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। देश भर के 11 राज्यों केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। (Lok Sabha Elections 2024) गुजरात की 25, उत्तर प्रदेश की 10, महाराष्ट्र की 11, कर्नाटक की 14 सीटों समेत कुल 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटर्स से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने की अपील की है। (Lok Sabha Elections 2024) बता दें कि आज तीसरे फेज की वोटिंग में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी गुजरात के अलग-अलग पोलिंग बूथों पर मतदान करेंगे।

PM मोदी के पोलिंग बूथ पर दिख रहा गजब का नजारा

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में भी पोलिंग बूथ बनाएं गए हैं। खास बात यह है कि आज यहां के स्थानीय लोगों के साथ-साथ पीएम मोदी भी अपना मतदान करेंगे। (Lok Sabha Elections 2024) वहीं वोटिंग की तैयारियों के साथ बीजेपी का उत्साह चरम पर है। यहां बैंड बजाने वाले लोगों को देखा जा रहा है।

PM मोदी ने ट्वीट कर जनता से की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हो रहे तीसरे फेज की वोटिंग को लेकर वोटर्स से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की है। (Lok Sabha Elections 2024) आज उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बड़ी संख्या में मतदान करने से चुनाव प्रक्रिया और जीवंत बनेगी। पीएम मोदी ने लिखा, ‘मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।’

Latest news
Related news