Wednesday, October 23, 2024

यूपी: अखिलेश यादव ने CM योगी से की मांग, सारस को बंधनमुक्त करे सरकार

लखनऊ। सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को आरिफ के दोस्त सारस से मिलने कानपुर ज़ू पहुंचे। इस दौरान उनके साथ आरिफ भी मौजूद था। अब इस घटना को लेकर सपा प्रमुख ने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने बीजेपी सरकार से मांग की है।

सारस को करें बंधनमुक्त

अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश कि भावना प्रधान जनता की बीजेपी सरकार से अपेक्षा है कि ‘राज्य पक्षी सारस’ को राजनीतिक विद्वेष की प्रताड़ना के बंधन से मुक्त करके प्राकृतिक वातावरण में भेजा जाए। साथ ही सारस को बचाने वाले आरिफ को ‘सारस-मित्र’ के रूप में सम्मानित किया जाए। यदि सरकार को विश्वास नहीं है तो वो इसके लिए जनमत करवाकर देख ले।

ज़ू पहुंचकर बीजेपी पर तंज

बता दें कि मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर पहुंचकर अखिलेश यादव ने ज़ू के निदेशक और रेंजर से सारस का हालचाल पूछा और बीजेपी पर तंज भी कसा था। साथ ही सारस को बचने वाले आरिफ की तारीफ भी की थी।

अखिलेश यादव ने आरिफ का किया समर्थन

चिड़ियाघर में अखिलेश यादव और आरिफ ने सारस को सीसीटीवी पर देखा। उन्होंने कहा कि अभी नवरात्रि है, ऐसे में सारस को अंडे न खिलाए, वरना बीजेपी बुरा मान जाएगी। सपा प्रमुख ने आगे कहा कि मैं जिससे मिलने जाता हूं, बीजेपी उसी पर कारवाई कर देती है। आरिफ ने घायल पक्षी का पूरा इलाज कराया और उसका ख्याल रखा। उसकी प्रशंसा करने के बजाय आरिफ को परेशान किया जा रहा है। बता दें कि अखिलेश यादव लगभग 1 घंटे तक चिड़ियाघर में मौजूद रहे। वहां पर उन्होंने गेंडे को केला खिलाया और बाघ के बारे में भी जानकारी ली।

Latest news
Related news