Friday, September 20, 2024

Akhilesh Yadav: अटकलों पर विराम, कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस बात की पुष्टि पार्टी की तरफ से की गई है। दरअसल, कन्नौज सीट को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रहीं थी। यह भी कहा गया कि वे 25 अप्रैल को अपना नामांकन भरेंगे। लेकिन अब आखिर में समाजवादी पार्टी की तरफ से यह फैसला किया गया है कि इस सीट पर अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे।

तेज प्रताप यादव को बनाया था उम्मीदवार

वहीं इससे सपा की तरफ से ये ऐलान किया गया था कि लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज से चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे। जिसके बाद इस सीट से उनके पारिवारिक सदस्य और मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया गया था। बीते सोमवार सपा ने कन्नौज से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव तो वहीं बलिया से सनातन पांडेय के नाम की घोषणा की थी।

तेज प्रताप यादव को टिकट देने से ये कयास लगाए जा रहे थे कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अचानक तेज प्रताप यादव का नाम सामने आया। अब एक बार फिर से अखिलेश यादव का नाम सामने आ रहा है। जिसे लेकर सपा सूत्रों ने पुष्टि की है।

कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश

अब अखिलेश यादव कन्नौज से चुनावी मैदान में होंगे। तेज प्रताप के नाम का ऐलान होने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने ये मांग की थी कि सपा मुखिया को ही चुनाव लड़ना चाहिए। यही नहीं बीते दिन मंगलवार को भी कुछ कार्यकर्ता व नेताओं ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की और चुनावी मैदान में उतरने की अपील की । इसके कुछ ही देर बाद इंटरनेट पर कार्यकर्ता द्वारा अखिलेश को टिकट दिए जाने का लेटर भी वायरल हुआ था, जिसकी पुष्टि बाद में की गई।

Latest news
Related news