Friday, September 20, 2024

Kanpur News: दहेज का सामान खरीद लड़कीवाले गेस्ट हाउस में कर रहे थे इंतजार लेकिन नहीं पहुंची बारात

लखनऊ। यूपी के कानपुर (Kanpur News) में एक कलयुगी टीचर के शादी से फरार हो जाने की खबर सामने आई है। जहां एक कलयुगी टीचर ने पहले तो एक 11 वीं क्लास की छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और फिर उसके घरवालों से अपनी शादी की बात भी तय कर ली। इतना ही नहीं 23 अप्रैल को छात्रा के साथ उसकी शादी के कार्ड भी छप गए, गेस्ट हाउस बुक हो गया और यहां तक की दहेज का सामान भी आ गया। लेकिन छात्रा के घरवाले गेस्ट हाउस में दुल्हे का इंतजार ही करते रह गए और दूल्हा बना टीचर बारात लाने से पहले ही अपने घर से फरार हो गया। ऐसे में छात्रा के घरवालों का ये आरोप है कि टीचर किसी और लड़की से भी बातचीत करता था।

छात्रा को कोचिंग पढ़ाने आता था

दरअसल, कानपुर (Kanpur News) के हनुमंत विहार में रहने वाली एक स्कूली छात्रा कक्षा 11वीं की पढ़ाई कर रही है। जानकारी के अनुसार, स्कूल का एक टीचर शिवम दीक्षित उसे कोचिंग पढ़ने आता था। इसी दौरान टीचर और स्टूडेंट के बीच प्रेम संबंध पनप गया और टीचर ने छात्रा से शादी का वादा कर दिया। जिसके बाद दोनों के घरवालों ने मिलकर शादी की बात भी तय कर दी। बीते दिन यानी 23 अप्रैल (मंगलवार) को कानपुर के ही एक गेस्ट हाउस में दोनों की शादी होनी थी।

वहीं लड़की के घरवाले सारा दहेज का सामान खरीद चुके थे। दहेज में देने के लिए एक नई बाइक भी खरीदी गई थी। मंगलवार को शादी की तैयारी की गई थी, सारे मेहमान भी आ चुके थे। लेकिन इसी दौरान लड़की के घरवालों को मालूम हुआ कि शिवम दीक्षित के घरवालों ने नौबस्ता थाने में उसकी गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया कि बारात निकलने से पहले ही दूल्हा घर से गायब हो गया।

लड़की वालों ने लगाया आरोप

दूसरी तरफ लड़की के पिता ने हनुमंत विहार थाने में लड़के वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि दूल्हे शिवम के पिता मनोज दीक्षित मेरे घर अपने बेटों के साथ आए थे। उन्होंने कहा कि 5 लाख और एक वैगनआर कार दो तभी हम बारात लेकर आएंगे, नहीं तो शादी नहीं करेंगे। हमने उनसे प्रार्थना की कि हम आपको बाइक दे रहे हैं, सारा दहेज और भी दे रहे हैं। इसके पहले भी हम आपको 5 लाख दे चुके हैं। लेकिन वह शादी के लिए तैयार नहीं हुए। लड़की के पिता ने ये भी आरोप लगाया है कि दूल्हे शिवम दीक्षित की किसी और लड़की से भी फोन पर बातचीत होती थी। ऐसे में भी संभावना है कि वह उसके साथ चला गया हो।

वहीं इस मामले में नौबस्ता थाने के इंचार्ज सतीश कुमार पांडे ने कहा कि घरवालों ने टीचर शिवम दीक्षित की गुमशुदी की शिकायत दर्ज कराई है। जबकि लड़की के घरवालों ने हनुमान विहार थाने में दूल्हे के बारात न लाने की शिकायत की है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Latest news
Related news