Friday, September 20, 2024

Sankat Mochan Mandir: संकट मोचन मंदिर में होगा संगीत समारोह का आयोजन, 49 कलाकार लेंगे हिस्सा

लखनऊ। प्रतिवर्ष वाराणसी के विश्व प्राचीन संकट मोचन मंदिर (Sankat Mochan Mandir) में संगीत समारोह का आयोजन किया जाता है। जिसमें देश और दुनिया के दिग्गजों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाती है। इस साल भी संकट मोचन मंदिर में 6 दिवसीय संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि इस समारोह में देश-विदेश के कुल 49 कलाकार प्रस्तुति देंगे। यह संगीत समारोह 27 अप्रैल से शुरू होगा और 2 मई तक चलेगा। इस समारोह में मंदिर परिसर में हर वर्ग और धर्म के लोग भक्ति भाव से अपनी प्रस्तुति देते हैं।

सौ वर्षों से अधिक समय से चल रही ये परंपरा

प्रदेश में छह दिवसीय संगीत समारोह की परंपरा 100 वर्ष से भी अधिक समय से चली आ रही है, जिसमें हर वर्ग के प्रतिभावान कलाकारों को सांस्कृतिक प्रस्तुति देने का मौका मिलता है। इस बार भी हम दिग्गज कलाकारों कों एक मंच पर देखेंगे। यहां प्रतिदिन 7-8 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। जिसकी शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी।

49 कलाकर देंगे प्रस्तुति

वहीं वाराणसी के विश्व प्राचीन संकट मोचन मंदिर (Sankat Mochan Mandir) के महंत के अनुसार, आने वाले 27 अप्रैल से 2 मई तक मंदिर परिसर में संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कुल 49 कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाएगी। जिसमें पंडित साजन मिश्रा, अरमान खान, अनूप जलोटा का गायन, पंडित शिवमणि का ड्रम्स , मधुमिता राय का कथक, लंदन के संजू सहाय के तबला की धुन तो राकेश चौरसिया के बांसुरी की धुन से पवन पुत्र बजरंगबली का पूरा मंदिर परिसर गूंज उठेगा। इस समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम के सकुशल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

Latest news
Related news