Thursday, October 24, 2024

Ghazipur Landfill Site: कूड़े के पहाड़ में लगी आग पर काबू, मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा- बीजेपी राजनीति कर रही

लखनऊ। दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर आग लगने की खबर आई थी। बताया जा रहा है कि यहां कूड़े के पहाड़ में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। ऐसे में दिल्ली की मेयर शैली सुबह गाजीपुर लैंडफिर साइट पर पहुंची थीं, यहां उन्होंने आग बुझाने को लेकर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। मेयर ने बताया कि गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

हालात बेहतर

शैली ओबेरॉय ने कहा, रविवार को शाम को मुझे जानकारी मिली थी कि यहां आग लगी है। मैं दिल्ली में नहीं थी। मैने तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो आकर जायजा लें और आग को काबू में लाएं। मैं अधिकारियों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी क्योंकि कल शाम से लेकर आज दिन तक वो यहां डटे रहे। जिसके बाद स्थिति अब पहले से बेहतर है।

मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा, मेरी गैरमौजूदगी में डिप्टी मेयर और विधायक कुलदीप कुमार ने भी इस आग का जायजा लिया। अब स्थिति काबू में हैं। कहीं-कहीं से धुआं निकल रहा है वो भी जल्द ही काबू में आ जाएगी डरने की कोई बात नहीं है। आग के पूरी तरह से काबू में आने के बाद इस बात की भी जांच होगी कि आखिर यहां आग किस कारण से लगी?

बीजेपी के आरोप का दिया जवाब

वहीं बीजेपी ने इस आग को लेकर ये आरोप लगाया था कि लैंडफिल साइट (Ghazipur Landfill Site) पर डिस्पोज करने वाली मशीनें नहीं चल रही हैं। जिसका जवाब देते हुए मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि बीजेपी का काम सिर्फ आरोप लगाना है। नगर निगम में 15 साल बीजेपी का राज था और तब यहां पर काम क्यों नहीं हुआ? अब दिल्ली नगर निगम के काम में बीजेपी बाधा डाल रही है। शैली ओबेरॉय ने कहा कि यह काफी शर्मनाक है कि इस तरह की राजनीति वो ऐसे मौके पर कर रही है।

बता दें कि ईस्ट दिल्ली में स्थित गाजीपुर लैंडफिर लाइट पर रविवार को आग लगने की खबर आई थी। जिसकी जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। इस आग पर काबू पाने के लिए एमसीडी की टीम भी लगी हुई थी। इस दौरान, बीजेपी ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के शासन वाली एमसीडी कूड़े के पहाड़ों को हटाने के अपने वादे को पूरा करने में नाकाम रही है।

Latest news
Related news