Friday, October 25, 2024

सीएम योगी की ताजनगरी में हुंकार, अयोध्या- काशी का जिक्र कर बोले- अब ब्रजभूमि नं…..

लखनऊ। लोकसभा चुनाव का खुमार जोरो पर है. सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके जी तोड़ तैयारियां कर रहे है। इसी कड़ी में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ सोमवार को आगरा पहुंचेंगे। यहां वह फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अयोध्या और काशी का जिक्र करते हुए मथुरा- वृंदावन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा, “अब ब्रजभूमि का भी नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है, अब आपकी बारी है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसा नहीं सकता, अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है…।”

जनसभा 1.30 बजे प्रस्तावित

सीएम की सभा के लिए रामवीर क्रीड़ास्थल का मैदान तैयार किया। मिनी स्टेडियम में हैलीपेड और आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की तैयारी की गई है। जमसभा दोपहर 1:30 बजे प्रस्तावित है। इससे पहले रविवार को सुरक्षा की दृष्टि से सभा स्थल और हैलीपेड का जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी और अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने निरीक्षण किया।

साफ-सफाई में जुटी टीम

DM ने ईओ किरावली को मैदान में धूल रोकने के लिए पानी छिड़काव कराने एवं आमजन की सुरक्षा के लिए सभास्थल पर मैदान में लगे हाई मास्क लाइट की दोपहर में बिजली बन्द कराने के निर्देश दिए। नगर पंचायत किरावली के अलावा अछ्नेरा और फतेहपुर सीकरी नगर पालिका की टीम साफ सफाई में जुटी रही।

BJP विधायक के बागी होने से दिलचस्प हुआ मुकाबला

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर BJP विधायक बाबूलाल ने अपने बेटे को निर्दलीय चुनावी मैदान में उतार दिया है। बीजेपी विधायक का कहना है कि मर जाएंगे, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार चाहर का समर्थन नहीं करेंगे, उसे हराने के लिए वे अपने बेटे को चुनाव लड़ा रहे हैं। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट जाटलैंड कही जाती है। जाट वोट बैंक निर्णायक माना जाता है। बीजेपी विधायक के विरोध में आने के बाद चुनाव दिलचस्प मोड़ में आ गया है।

Latest news
Related news