Thursday, October 24, 2024

CM Kejriwal के इंसुलिन विवाद पर सपा मुखिया की प्रतिक्रिया, बोले तत्काल उच्च स्तरीय जांच हो

लखनऊ। देश में इस समय चुनावी माहौल है, पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया था कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल भी बढ़ गया है। अब इन्हीं आरोपों पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और इस साजिश के पीछे किसका निर्देश है यही भी पता लगाना चाहिए।

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

सपा मुखिया ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) को अपने उत्तम स्वास्थ्य का मौलिक अधिकार है। ये समाचार अविश्वसनीय है कि जेल में उनकी बढ़ते शुगर को नियंत्रित करने के लिए इन्सुलिन देने से मना किया जा रहा है। इस समाचार का तत्काल उच्च स्तरीय संज्ञान लिया जाए और पता किया जाए कि इस साज़िश के पीछे किसके निर्देश हैं।

AAP ने लगाया ये आरोप

वहीं AAP ने आरोप लगाया है कि जानबूझकर सीएम केजरीवाल की जान खतरे में डाली जा रही है। 300 शुगर लेवल पर इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही। इसके अलावा एलजी को दी गई रिपोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा बताया गया है कि दिल्ली के सीएम अपना इलाज तेलंगाना के एक प्राइवेट डॉक्टर से करवा रहे थे। अरविंद केजरीवाल ने इंसुलिन लेनी छोड़ रखी थी और सिर्फ दवाई ले रहे थे। वहीं AIIMS के डॉक्टर ने आम, केला, फ्राइड खाना और मीठा खाने से मना किया है।

इसके अलावा, दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने ये दावा किया था कि सीएम केजरीवाल को जेल में मिल रहे घर के भोजन को कथित रूप से रोककर और उन्हें इंसुलिन न देकर उनकी जान लेने का बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है। जबकि बीजेपी ने इसे पूरी तरह से झूठ बताते हुए खारिज कर दिया। सीएम केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

Latest news
Related news