Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Election 2024: यूपी में दोपहर 3 बजे तक 47.44 फीसदी हुआ मतदान, सपा सांसद के घर पहुंची पुलिस

लखनऊ। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर यूपी में पहले फेज के तहत 80 में से 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। ये वोटिंग शाम छह बजे तक चलेगी। बता दें कि पहले चरण की वोटिंग के अंतर्गत पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर लोकसभा सीट के मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में पहले चरण की आठ सीटों पर आज 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। ऐसे में पहले चरण में 1.44 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं।

दोपहर 3 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

वहीं अगर बात करें सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक के वोट प्रतिशत की तो, यूपी में दोपहर 3 बजे तक 47.44 % वोट पड़े हैं। इसमे सबसे आगे सहारनपुर है।

बिजनौर सीट पर 45.70 प्रतिशत वोटिंग
कैराना सीट 48.92 प्रतिशत वोटिंग
मुरादाबाद सीट पर 46.28 प्रतिशत वोटिंग
मुज्जफरनगर सीट पर 45.18 प्रतिशत वोटिंग
नगीना सीट पर 48.15 प्रतिशत वोटिंग
पीलीभीत सीट पर 49.06 प्रतिशत वोटिंग
रामपुर सीट पर 42.77 प्रतिशत वोटिंग
सहारनपुर सीट पर 53.31 प्रतिशत वोटिंग

सपा सांसद के घर पहुंची पुलिस

वहीं जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद के निवर्तमान सपा सांसद एसटी हसन के घर और ऑफिस में पुलिस पहुंची। एसटी हसन के खिलाफ इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट से पर्चियां डाउनलोड करने का आरोप है। एसटी हसन ने कहा कि मेरे ऑफिस में कंप्यूटर चलते रहते हैं। इलेक्शन (Lok Sabha Election 2024) चल रहा है, लोगों को परेशानी हो रही है कि हमारा वोट कहां है। इलेक्शन कमीशन की साइट पर वो देखकर बताया जा रहा है। मेरे अपने घर की पर्चियां नहीं आईं वो पर्चियां निकालने के लिए मैंने इनसे कहा था।

एसटी हसन ने कहा, एक शख्स, टू स्टार दारोगा लग रहा था जिसका नाम सोहित सिवाल है। वो अंदर आकर डायरेक्ट मेरे कंप्यूटर में घुसा, बिना किसी की इजाजत के। एक सांसद का उसे प्रोटोकाल नहीं मालूम है। जब मना किया गया तो मेरे स्टाफ के साथ मिस विहेव किया गया और वीडियो बनाने लगा। जब मेरे स्टाफ ने उसकी वीडियो बनाया तो वो भाग गया।

Latest news
Related news