Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Election 2024: नवादा के मतदान केंद्र पर तैनात सिपाही की रायफल चोरी, जवान को किया गया सस्पेंड

लखनऊ। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर यूपी में पहले फेज के तहत 80 में से 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। ये वोटिंग शाम के छह बजे तक चलेगी। पहले चरण की वोटिंग के अंतर्गत पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर लोकसभा सीटों पर चल रही है। बता दें कि नवादा में कड़ी सुरक्षा के घेरे में मतदान हो रहा है। लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ है, जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। दरअसल, नवादा के वारिसलीगंज थानाक्षेत्र के राजोबीघा गांव में बूथ पर सिपाही के रायफल चोरी होने की खबर सामने आ रही है।

चोरी हो गई सिपाही की राइफल

नवादा के वारिसलीगंज थानाक्षेत्र के राजोबीघा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र नंबर 234 पर तैनात एक सिपाही उत्तम कुमार का SLR रायफल गायब हो गया है, जिसमें 20 राउंड गोलियां भी लोडेड है। इस वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस टीम रायफल की खोजबीन में जुट गयी है। बताया जा रहा है कि मतदान केंद्र (Lok Sabha Election 2024) के करीब 200 मीटर की दूरी पर एक बारात ठहरी हुई थी। पोलिंग पार्टी के साथ पांच सुरक्षा बल गए हुए थे, जिसमें एक सिपाही की थी, जिसकी रायफल रात को ही किसी ने चुरा ली।

सिपाही हुआ निलंबित

जानकारी के अनुसार, सिपाही उत्तम कुमार को उक्त बूथ पर सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। जब जवान सुबह उठा तो उसकी रायफल अपने को उक्त स्थान पर नहीं थी। ऐसा माना जा रहा है कि हथियार को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया। फिलहल, पुलिस रायफल की खोजबीन में लगी हुई है।पुलिस के अनुसार, किसी जांच के बाद ही नतीजे पर पहुंचा जा सकता है। फिलहाल रायफल गायब होने की घटना के बाद प्रशासन ने सख्त फैसला लेते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया है।

Latest news
Related news