Friday, September 20, 2024

Akhilesh Yadav: कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव! सपा जिलाध्यक्ष ने की पुष्टि

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर कन्नौज में भाजपा और सपा नेताओं के बीच जुबानी जंग चल रही है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अभी तक कन्नौज से अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। लेकिन सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान ने ये जानकारी दी है कि कन्नौज से सपा के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ही पार्टी के उम्मीदवार होंगे। कलीम खान ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी का दिमागी संतुलन खराब हो गया है। जिला कार्यालय में आम आदमी पार्टी के साथ संयुक्त बैठक आयोजित की गई। जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। जिसमें आम आदमी पार्टी ने ‘इंडी’ गठबंधन को समर्थन दिया।

आज कन्नौज पहुंच रहे अखिलेश

दरअसल, आज यानी 18 अप्रैल को सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज पहुंच रहे हैं। यहां सपा मुखिया कन्नौज में बूथ और सेक्टर के पदाधिकारी के साथ बैठक करने के अलावा जिले भर में विभिन्न स्थानों पर लोगों से मुलाकात भी करेंगे। लेकिन इससे पहले कलीम खान ने बताया कि कन्नौज संसदीय सीट से अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। निवर्तमान सांसद सुब्रत पाठक ने ‘भैया और भेड़िया’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कन्नौज की जनता भाजपा प्रत्याशी का इलाज करेगी।

इसके अलावा वो सपा छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वालों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जिनकी औकात फॉर्च्यूनर पर चलने की नहीं थी। वो आज कोल्ड स्टोरेज होटल के मालिक है। उनके पास दो-तीन फॉर्च्यूनर है। बता दें कि इस दौरान बैठक में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद हुए थे।

चौथे चरण में होगी वोटिंग

गौरतलब है कि कन्नौज लोकसभा सीट पर 13 मई 2024 को चौथे चरण में वोटिंग होनी है। लेकिन अभी तक सपा ने यहां से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कन्नौज से बीजेपी से निवर्तमान सांसद ही प्रत्याशी है। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने इमरान बिन जफर को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें- कैसरगंज सीट से टिकट को लेकर बोले बृजभूषण, कहा- होइए वही जो राम रचि राखा

Latest news
Related news