Thursday, September 19, 2024

CM Yogi’s press conference: BJP के संकल्प पत्र पर बोले CM योगी- देश का एंबीशन, मोदीजी का मिशन

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर बीते रविवार( 14 अप्रैल) को बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया जा चुका है। जिसे लेकर आज सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi’s press conference) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत दिवस संविधान शिल्पी बाबा साहब की जयंती पर 18वीं लोकसभा के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया है। यह संकल्प पत्र नये भारत का, श्रेष्ठ भारत का, आत्मनिर्भर और विकसित भारत का ब्लू प्रिंट है। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने का, अंत्योदय से सर्वोदय का, ग्लोबल भारत बनाने की गारंटी देता है। वहीं यूपी को लेकर सीएम ने कहा कि 80 बनेगा आधार, अबकी बार 400 पार। फिर एक बार मोदी सरकार।

बता दें कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राज्य मुख्यालय में बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर मीडिया से बातचीत (CM Yogi’s press conference) की। उन्होंने कहा कि हर भारतवासी मोदी के विजन को अपना मिशन मानकर अपना योगदान देगा। यह पहला आम चुनाव है, जिसके परिणाम के बारे में पहले से आश्वस्ति का भाव पूरे देश में देखने को मिल रहा है। लोगों को मोदी की गारंटी पर विश्वास है।

हर घर मुफ्त बिजली का संकल्प

सीएम योगी ने कहा कि यह संकल्प पत्र विभिन्न सेक्टरों को छूता है। इसके अनुसार, 80 करोड़ लोगों को अगले 5 वर्ष तक मुफ्त राशन मिलेगा, सात करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत की सुविधा के साथ-साथ योजना का दायरा बढ़ेगा। इसके अलावा भ्रष्टाचार के खिलाफ एक निर्णायक लड़ाई लड़ने, समान नागरिक संहिता लागू करने, अदालती कार्यवाही में तेजी लाने के साथ ही वन नेशन-वन इलेक्शन की प्रतिबद्धता भी संकल्प पत्र में दोहराई गई है। इसके अलावा पीएम सूर्य हर घर मुफ्त बिजली योजना के तहत हर गरीब परिवार का बिजली बिल मुफ्त करने का संकल्प लिया गया है।

देश का एंबीशन, मोदीजी का मिशन- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सिर्फ दल नहीं बल्कि भारत के विजन को मिशन मानकर उसे प्रभावी ढंग से लागू करने की 140 करोड़ लोगों की आकांक्षा का प्रतीक है। देश का एंबीशन, मोदीजी का मिशन है। जो मोदी जी का विजन है, वो हम सबका मिशन है। मोदी की गारंटी पर इस देश को विश्वास है। यह संकल्प पत्र आमजन की आकांक्षाओं का प्रतीक बना है। मोदीजी ने देश में 10 साल में जो परिवर्तन करके दिखाया है, उस नये भारत का आज हम दर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- मंच पर से पुलिसवालों पर भड़कीं सपा उम्मीदवार रुचि वीरा, कहा- औकात में रहो

इसके अलावा उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान पर फोकस करते हुए चीजों को जमीन पर उतारने का काम हुआ है, वो मोदी की गारंटी का आधार है। इसी गारंटी को आधार बनाकर आने वाले पांच सालों के लिए हमारा विजन इस संकल्प पत्र में है। पहली बार योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ हर तबके को मिलते हुए देखा गया है।

Latest news
Related news